scorecardresearch

IND vs IRE 2nd T20 Playing 11: अर्शदीप सिंह और राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू, ये है भारत और आयरलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs Ireland 2nd t20 Playing 11: भारत मंगलवार को डबलिन के द विलेज मैदान पर अपने दूसरे और अंतिम टी20 मैच में आयरलैंड से भिड़ेगा। मेहमान टीम ने पहला टी20 मैच 7 विकेट से जीता था।

IND vs IRE 2nd T20 Playing 11 Prediction
IND vs IRE 2nd T20 Playing 11 Prediction, भारत बनाम आयरलैंड प्लेइंग 11 (सोर्स- ट्विटर/आयरलैंड क्रिकेट)

भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैच की सीरीज का आखिरी टी20 मैच 28 जून 2022 को डबलिन के द विलेज मैदान पर खेला जाना है। भारतीय समयानुसार यह मैच रात 9 बजे शुरू होगा। टॉस का समय रात 8:30 बजे का है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 7 विकेट से जीता था। ऐसे में टीम इंडिया की नजर दूसरे टी20 को भी जीतकर आयरलैंड का सूपड़ा साफ करने पर होगी। वहीं, आयरलैंड की कोशिश मुकाबला जीतकर सीरीज बराबर छुड़ाने की होगी।

पहले टी20 में भारतीय टीम ने आराम से जीत हासिल की थी। उस मैच में चोट के कारण ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे। ऐसे में उनके दूसरे टी20 मैच में खेलने की संभावना नगण्य है। ऐसे में हार्दिक पंड्या उनकी जगह राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका दे सकते हैं। राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीमों के लिए शीर्ष क्रम पर खेल चुके हैं।

हार्दिक इसके अलावा आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को भी मौका दे सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो अर्शदीप के भी अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत हो जाएगी। इशान किशन के साथ संजू सैमसन के भी ओपनिंग करने की चर्चा है। इस संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

कहने का मतलब है कि टीम इंडिया के पास इशान किशन के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के कई विकल्प मौजूद हैं। इसमें वेंकटेश अय्यर और संजू सैमसन शामिल हैं, लेकिन राहुल त्रिपाठी का पलड़ा भारी लग रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के साथ उनका आईपीएल 2022 का सीजन काफी अच्छा रहा है।

शीर्ष क्रम पर दाएं-बाएं संयोजन को बनाए रखने के लिए वेंकटेश अय्यर अय्यर की अनदेखी की जा सकती है। वहीं, संजू सैमसन ने हाल के दिनों में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना पसंद किया है। राहुल त्रिपाठी को बढ़िया फील्डर होने का भी फायदा मिल सकता है। दूसरे टी20 मैच में भारत और आयरलैंड की टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: इशान किशन, राहुल त्रिपाठी/संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, कोनोर ओल्फर्ट।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X