ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में तीनों ओपनर्स रहे फ्लॉप, चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले बढ़ीं भारत की मुश्किलें

पिछली चैम्पियन्स ट्रॉफी में शिखर धवन और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ही भारत ने खिताब जीता था।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले सिलेक्टर्स इस दुविधा में थे कि ओपनिंग के लिए किस खिलाड़ी को चुना जाए, क्योंकि उनके पास ढेरों अॉप्शंस थे। लेकिन अगली बार जब सिलेक्टर्स टीम चुनने बैठेंगे तो उनके सामने दुविधा तो यही होगी, लेकिन कारण अलग होंगे।
दरअसल इस सीरीज में तीनों भारतीय ओपनर शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। पहले वन डे में शिखर धवन सिर्फ एक रन पर आउट हो गए थे, वहीं केएल राहुल ने 18 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए थे। दूसरे वनडे की बात करें तो यहां भी टीम इंडिया के ओपनर्स का खराब प्रदर्शन जारी रहा। इस मैच में केएल राहुल ने 5 गेंदों में 5 और शिखर धवन ने 15 गेंदों पर 11 रन बनाए थे।

1 रन ही बना पाए रहाणे : तीसरे वनडे में शिखर धवन की जगह अजिंक्य रहाणे को जगह दी गई थी। लेकिन वह भी सिर्फ 6 बॉल खेलकर 1 रन ही बना सके। जबकि केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 11 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। भारत को अब चैम्पियन्स ट्रॉफी तक कोई वनडे मैच नहीं खेलना है और यही सिलेक्टर्स के लिए चिंता की बात होगी। शिखर धवन भले ही दो वनडे में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को लाकर शायद टीम मैनेजमेंट ने गलती कर दी, क्योंकि रहाणे आते ही 1 रन पर आउट हो गए और इसी से सिलेक्टर्स की मुश्किलें बढ़ गईं। इसका मतलब यह हुआ कि अब टीम इंडिया के पास एक दो नहीं बल्कि तीन तीन आउट अॉफ फॉर्म ओपनर्स हैं और चैम्पियन्स ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया के लिए यह अच्छा संकेत नहीं है।

अब किसे मिलेगा मौका : इसके अलावा रोहित शर्मा के वापस आने के बाद ओपनिंग का मौका किसे दिया जाएगा, यह भी एक बड़ा सवाल है। आपको याद दिला दें कि पिछली चैम्पियन्स ट्रॉफी में शिखर धवन और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ही भारत ने खिताब जीता था। यह भी बता दें कि इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियन्स ट्रॉफी के लिए सिर्फ तीन ओपनर्स ही टीम में शामिल होंगे। शिखर धवन के पिछले प्रदर्शन और केएल राहुल में कप्तान विराट कोहली के विश्वास को देखकर लगताहै कि अजिंक्य रहाणे को ही टीम से बाहर बैठना पड़ेगा।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर को दी चुनौती, कहा-भारत दौरे पर करुण नायर जैसी बल्लेबाजी करके दिखाओ
2 इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज के लिए अश्विन-जडेजा को आराम, अमित मिश्रा-परवेज रसूल को मिला मौका
3 IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान मोर्गन ने कहा, आखिरी ओवर वोक्स को देना स्टोक्स को बचाने के लिये नहीं था
आज का राशिफल
X