ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng: 5 गेंद में गिरे भारत के 3 विकेट, वॉशिंगटन सुंदर 4 रन से पूरा नहीं कर पाए शतक; वीवीएस लक्ष्मण ने कही बड़ी बात

सुंदर ने 10 चौके और एक छक्का लगाया। भारत के आखिरी 3 विकेट 5 गेंद में गिर गए। अक्षर पटेल 43 रन बनाकर रनआउट हो गए। उन्होंने 97 गेंद की पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। अक्षर और सुंदर ने आठवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की।

India vs England, Washington Sundar, VVS Laxmanवॉशिंगटन सुंदर ने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। (सोर्स – twitter/ VVS Laxman)

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारतीय पारी 365 रनों पर सिमट गई। आठवें नंबर पर उतरकर परिपक्व बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले वॉशिंगटन सुंदर पहले टेस्ट शतक से चार रन से चूक गए, लेकिन भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 160 रन की बढत ले ली। 21 साल के सुंदर ने 174 गेंद में नाबाद 96 रन बनाए।

सुंदर ने 10 चौके और एक छक्का लगाया। भारत के आखिरी 3 विकेट 5 गेंद में गिर गए। अक्षर पटेल 43 रन बनाकर रनआउट हो गए। उन्होंने 97 गेंद की पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। अक्षर और सुंदर ने आठवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की। अक्षर के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स के ओवर में पहली गेंद पर इशांत शर्मा (0) एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद सिराज को स्टोक्स ने बोल्ड कर दिया और सुंदर दूसरे छोर पर ही रह गए।

वीवीएस लक्ष्मण ने वॉशिंगटन सुंदर के शतक चूकने पर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘‘मुझे इस युवा खिलाड़ी के लिए बहुत बुरा लग रहा है। उन्हें उस तरह से गर्व होना चाहिए जिस तरह से उन्होंने विशेष रूप से बल्लेबाजी की है जब टीम को उनसे इन पारियों की आवश्यकता थी। दबाव में पारी खेली है। यह पहली बार नहीं है जब उसने ऐसा किया है। आपने उनकी पहली टेस्ट पारी देखी है। उन्हें दबाव झेलने की मानसिकता मिली है और उनका नेचुरल स्टाइल शानदार है।’’

भारत पहली पारी में 365 रन पर ऑलआउट हो गया। टीम के के लिए सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाए। उन्होंने 118 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली। सुंदर ने नाबाद 96 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 49 और अक्षर पटेल ने 43 रन बनाए। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। वह सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है।

Next Stories
1 शिखर धवन ने शेयर की रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के साथ तस्वीर, सूर्यकुमार यादव ने लिए भारतीय विकेटकीपर के मजे
2 Road Safety World Series: युवराज सिंह ने वीरेंद्र सहवाग को कहा बुड्ढा, वीरू ने मारा अमिताभ बच्चन की मोहब्बतें का डायलॉग
3 ऋषभ पंत ने खोला बेहतरीन पारी का राज, रोहित शर्मा ने भारतीय विकेटकीपर को निशाना नहीं बनाने की सलाह दी
ये पढ़ा क्या?
X