ताज़ा खबर
 

ऋषभ पंत का क्वारंटीन पूरा, लेकिन नहीं खेलेंगे वार्म-अप मैच; केएल राहुल और मयंक अग्रवाल करेंगे ओपनिंग?

ऋषभ पंत का क्वारंटीन पूरा हो गया है, लेकिन वह सेलेक्ट काउंटी XI के खिलाफ वार्म-अप मैच में नहीं खेलेंगे। जहां केएल राहुल के विकेटकीपिंग करने की चर्चाएं हैं, वहीं आईपीएल में राहुल के सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल के भी ओपनिंग करने की संभावना जताई जा रही है।

केएल राहुल और मयंक को मिलेगा ओपनिंग का मौका

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 20 जुलाई से चेस्टर-ली-स्ट्रीट में सेलेक्ट काउंटी XI के खिलाफ तीन दिवसीय वार्म-अप मैच खेलेगी। हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए ऋषभ पंत का क्वारंटीन हालांकि पूरा हो गया है, लेकिन वह वार्म-अप मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह केएल राहुल के विकेटकीपिंग करने की चर्चाएं हैं। वहीं आईपीएल में राहुल के ओपनिंग जोड़ीदार मयंक अग्रवाल के भी ओपनिंग करने की संभावना जताई जा रही है।

पंत के अलावा सपोर्ट स्टाफ के दयानंद गरानी, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और दूसरे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को एहतियातन क्वारंटीन कर दिया गया था। दोनों नियमित विकेटकीपरों की गैरमौजूदगी में राहुल को वार्म-अप मैच के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही खबरों की मानें तो केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की ही जोड़ी हमें अभ्यास मैच में पारी की शुरुआत करते हुए भी दिखेगी। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि अभ्यास मैच में आप किसी भी मौके पर किसी भी खिलाड़ी को आजमा सकते हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि एक पारी के दौरान हमको किंग्स इलेवन पंजाब की ये जोड़ी इंग्लैंड में ओपनिंग करते दिख सकती है।

गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले पूरी भारतीय टीम डरहम में इकट्ठा हुई है। वहीं ऋषभ पंत टीम के साथ नहीं जुड़े हैं, जिसको लेकर मैनेजमेंट की तरफ से भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। वहीं ये उम्मीद लगाई जा रही है कि 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में होने वाले पहले टेस्ट मैच के सिलेक्शन के लिए पंत उपलब्ध होंगे।

राहुल और मयंक के लिए सुनहरा मौका

पंत और साहा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के हाथ एक तरह से जैकपॉट लगा है। अभ्यास मैच में अगर राहुल कमाल कर देते हैं तो निश्चित ही वे टीम मैनेजमेंट और भारतीय कप्तान विराट कोहली को सोचने पर विवश कर देंगे। वहीं विकेटकीपिंग के अलावा राहुल के हाथ है ओपनिंग स्लॉट में खुद को साबित करने का। राहुल के अलावा मौका मयंक अग्रवाल के पास भी है दोबारा से अपनी लय को वापस पाने का।

मयंक ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट में शुरुआत की थी और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ मिलकर ओपनिंग जोड़ी में अपनी ढाक जमाई थी वो 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान कुछ फीकी पड़ गई थी। वहीं अब गिल की अनुपस्थिति में मयंक के पास भी एक सुनहरा मौका है अपनी खोई हुई जगह को वापस पाने का।

Next Stories
1 ‘मेरी चलती तो मैं बाबर आजम को बर्खास्त कर देता,’ इंग्लैंड से हारने पर शोएब अख्तर ने सुनाई खरी-खोटी; देखें Video
2 श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट नहीं, इस टूर्नामेंट से हुए बाहर; IPL 2021 में भी खेलने पर भी खतरा मंडराया
3 हसीन जहां ने ड्रेस पर सवाल उठाने वालों को बताया समाज का वायरस, सरकार से की ऐसे लोगों के खिलाफ स्वच्छ अभियान चलाने की मांग
ये पढ़ा क्या?
X