ताज़ा खबर
 

India vs England 4th Test: भारत को लीड मिली तो ड्रेसिंग रूम से बाहर आकर तालियां बजाने लगे कोहली, देखें वीडियो

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: कोहली जानते हैं कि जिस तरह से उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी कर इंग्लैंड पर मानसिक बढ़त ली थी, वहीं उनके बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन से वह बढ़त लगभग खो ही दी थी, अब वह उन्हें वापस मिल गई है।

अब भी नंबर हैं कोहली

“Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match:” भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने जुझारुपन और सकारात्मक रवैये के लिए जाने जाते हैं। साउथएम्पटन में चल रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोहली भले ही बल्ले से ज्यादा कुछ ना कर सके हों, लेकिन मैदान के बाहर भी उनका जुझारुपन और पॉजीटिव एटीट्यूड देखने को मिला। दरअसल एक वक्त लड़खड़ाने के बाद भारतीय टीम ने जब इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर को पार किया तो विराट कोहली ड्रेसिंग रुम से बाहर आए और बाल्कनी में आकर तालियां बजायीं। इस दौरान कोहली काफी जोश में दिखाई दिए। कोहली जानते हैं कि जिस तरह से उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी कर इंग्लैंड पर मानसिक बढ़त ली थी, वहीं उनके बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन से वह बढ़त लगभग खो ही दी थी। ऐसे में पुजारा ने टीम का नेतृत्व करते हुए पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर जिस तरह से टीम को लीड दिलायी, वह यकीनन भारतीय टीम के लिए मानसिक तौर पर काफी महत्वपूर्ण रहेगी।

बता दें कि टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड टीम अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 6 रन बना चुकी है। इससे पहले मैच में अब तक घटे घटनाक्रम पर नजर डालें तो इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और युवा बल्लेबाज सैम कुरेन की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 246 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय गेंदबाजों में बुमराह ने 3 विकेट झटके, वहीं इशांत, शमी और अश्विन को 2-2 विकेट मिले। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत थोड़ी ठीक हुई थी, लेकिन इसके बाद दोनों ओपनर जल्दी जल्दी चलते बने।

इसके बाद चौथे विकेट की साझेदारी में भारत की तरफ से विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने साझेदारी कर भारत को लगभग मुश्किल से निकाल ही लिया था और एक वक्त भारतीय टीम बड़े स्कोर की तरफ जाती दिखाई दे रही थी। लेकिन जैसे ही सैम कुरेन ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया। उसके भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरफ ढहती दिखाई दी। एक वक्त हालात ये हो गए थे कि भारतीय टीम 200 के लगभग आउट होती दिखाई दी। हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने कमाल का जीवट दिखाते हुए एक छोर संभाले रखा और विकेटों के पतझड़ के बीच भी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी। पुजारा ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 273 के स्कोर पर पहुंचाया और अंत तक नाबाद रहे। पुजारा ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 132 रनों की शानदार पारी खेली। पुजारा के खेल की वजह से ही भारतीय टीम इंग्लैंड पर बढ़त लेने में कामयाब रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App