ताज़ा खबर
 

पहली बार भारत-ए से भिड़ेगी विराट कोहली की टीम इंडिया, इंग्लैंड में दोनों टीमें होंगी आमने-सामने

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया भारत-ए टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। यह मैच नाटिंघमशायर के काउंटी मैदान पर खेला जाएगा। हालांकि, अभी इसकी तारीख तय नहीं है।

India vs England, virat kohli, kohli, virat, Nottingham, Indiaभारतीय टीम पिछली बार 2018 में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। तब उसे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-4 से हार मिली थी। (सोर्स – BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम का सामना अब दुनिया के कई देशों से हुआ है, लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब टीम इंडिया भारत-ए के खिलाफ खेलेगी। विदेश में टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए ऐसा पहली बार होगा। दरअसल, टीम इंडिया को इस साल जुलाई में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। वह पर सीरीज से पहले नॉटिंघमशायर में अपनी ही ‘ए’ टीम का सामना करेगी।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया भारत-ए टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। यह मैच नाटिंघमशायर के काउंटी मैदान पर खेला जाएगा। हालांकि, अभी इसकी तारीख तय नहीं है। भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे में अगस्त और सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच चार अगस्त से नाटिंघम में खेला जाएगा। नाटिंघमशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने बयान में कहा, ‘‘इन गर्मियों में काउंटी ग्राउंड पर दुनिया के कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर खेलते हुए दिखेंगे।’’

नाटिंघमशायर ने कहा,‘‘उस दौरान हम भारत और भारत ए का स्वागत करेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले विराट कोहली की टीम चार दिवसीय अभ्यास मैच में भारत-ए से खेलेगी।’’ दूसरा अभ्यास मैच लीसेस्टरशर में 28 जुलाई से खेला जायेगा। बयान में कहा गया ,‘‘दूसरा अभ्यास मैच 28 जुलाई से लीसेस्टरशर में खेला जाएगा।’’

सीरीज का दूसरा टेस्ट (12 से 16 अगस्त) और चौथा टेस्ट (दो से छह सितंबर) लंदन में जबकि तीसरा टेस्ट (25 से 29 अगस्त) लीड्स और पांचवां टेस्ट (10 से 14 सितंबर) मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम इस समय भारत दौरे पर है जहां उसे चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे खेलने हैं। भारतीय टीम पिछली बार 2018 में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। तब उसे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-4 से हार मिली थी। भारत बर्मिंघम, लॉर्ड्स, साउथम्पटन और द ओवल में हार गया था। उसे नॉटिंघम में जीत मिली थी।

Next Stories
1 Syed Mushtaq Ali Trophy: महिपाल लोमरोर ने तूफानी पारी खेलकर तोड़ा बिहार का सपना, राजस्थान सेमीफाइनल में पहुंचा
2 सचिन तेंदुलकर-वीरेंद्र सहवाग से ओपनिंग कराने के लिए हुई थी वोटिंग, सौरव गांगुली को खेलना पड़ा था नीचे
3 BBL 10: लीग राउंड के मैच खत्म, जानिए कौन-सी टीमें फाइनल्स में पहुंचीं; देखें Points Table
आज का राशिफल
X