X

India vs England: विराट कोहली ने कहा, 4-1 से सीरीज हारने यह मतलब नहीं कि हम खराब खेले

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के हाथों पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला 4-1 से हारने का मतलब यह नहीं है कि उनकी टीम ने श्रृंखला में बुरे खेल का प्रदर्शन किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के हाथों पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला 4-1 से हारने का मतलब यह नहीं है कि उनकी टीम ने श्रृंखला में बुरे खेल का प्रदर्शन किया। मंगलवार को आखिरी टेस्ट मैच में हारने के बाद कोहली ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि 4-1 का स्कोरलाइन ठीक है क्योंकि इंग्लैंड ने हमसे बेहतर खेल का प्रदर्शन किया लेकिन लॉर्ड्स में हुए टेस्ट मैच को छोड़कर बाकी में हमने बुरा प्रदर्शन नहीं किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने जिस तरह का खेल का दिखाया वह भले ही स्कोरकार्ड पर नजर न आए लेकिन दोनों टीमें जानती हैं कि श्रृंखला में किस तरह का मुकाबला था।’’ यह टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेस्टर कुक का आखिरी मैच था और भारतीय कप्तान ने इस मौके पर उन्हें शानदार क्रिकेट करियर के लिए बधाई दी।

कोहली ने कहा, ‘‘कुक के लिए केवल एक शब्द कहना चाहूंगा। आपका कैरियर बेहतरीन रहा है। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं।’’ कुक ने कहा कि उनका आखिरी मैच इससे बेहतर नहीं हो सकता था क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ यहां ओवल में सैकड़ा जमाया। उन्होंने कहा, ‘‘शानदार सप्ताह रहा, ऐसा जिसके बारे में आप सोच नहीं सकते थे।

इंग्लैंड की जीत में योगदान देना और श्रृंखला 4-1 से जीतना शानदार था।’’ कुक ने कहा, ‘‘ये शानदार पल थे, दुखद पल थे। इतनी कड़ी मेहनत, दबाव और तनाव, मुझे इसकी कमी नहीं खलेगी। लेकिन क्रिकेट करियर के बड़े पल और उनका पुरस्कार, टीम के साथ खेलना, इनकी याद जरूर आएगी। यह सप्ताह अद्भुत था, मैं सिर उठाकर क्रिकेट से दूर जा सकता हूं।’

Outbrain
Show comments