ताज़ा खबर
 

चोट के बावजूद खेला IPL, अब लंबे समय के लिए टीम से बाहर हुआ ये भारतीय क्रिकेटर

टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा पूरी तरह से चोट से उबरे नहीं है इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। पंत के अलावा दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकेटकीपर चुने हैं।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में स्थान नहीं मिला। इसके पीछे की वजह उनका चोट से जूझान रहा लेकिन अब वह लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं। साहा ने एक संदेश अपने ट्विटर हैंडल पर डाला, जिसमें स्पष्ट किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे। साहा को साउथ अफ्रीका टूर के वक्त कंधे में परेशानी थी। बावजूद इसके वह आईपीएल में खेले और इस दौरान उनके अंगूठे में आईपीएल के दौरान चोट लगी। अब तकलीफ इतनी बढ़ चुकी है कि उन्हें लंबे समय के लिए टीम से बाहर होना पड़ रहा है।

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय टीम की गई, जिसमें पंत का भी नाम है। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को टीम का ऐलान किया। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने वाले जसप्रीत बुमराह को भी टीम में जगह मिली है लेकिन वो चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

Virat Kohli, Shikhar Dhawan, Mahendra Singh Dhoni, Murali Vijay, Yuvraj Singh, Dinesh Karthik, Rohit Sharma, Suresh Raina, cristiano ronaldo, roger federer, lebron james, indian cricket players, earnig, earnig of indian cricket players, indian cricket players earning, indian cricket players salary, indian cricket players annual income, indian cricket players annual salary, photo gallery

टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा पूरी तरह से चोट से उबरे नहीं है इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। पंत के अलावा दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकेटकीपर चुने हैं। साहा के चोटिल होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में कार्तिक ने टेस्ट टीम में आठ साल बाद वापसी की थी।

वहीं, भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में चोट लग गई है इसलिए वो अभी टेस्ट टीम में नहीं चुने गए हैं। फिटनेस टेस्ट के आधार पर उनका चयन किया जाएगा। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने करुण नायर को भी टीम में बनाए रखा है। वहीं रोहित शर्मा टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। भारत को पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से एजबेस्टन में, दूसरा टेस्ट मैच नौ अगस्त से लॉर्ड्स में और तीसरा तथा आखिरी टेस्ट मैच 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेलना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App