ताज़ा खबर
 

India vs England Test Series: भारतीय टीम का ऐलान; कोहली, इशांत और हार्दिक की वापसी, पृथ्वी शॉ बाहर

नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है। उनके साथ इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या को भी टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को पहली बार टेस्ट दल रखा गया है।

India vs England, India vs England Test Series, Virat Kohli, Ishant Sharma, Hardik Pandya, natrajan, Axar patelभारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी। (सोर्स – ट्विटर)

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से शुरू हो रही है। सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है। उनके साथ इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या को भी टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को पहली बार टेस्ट दल रखा गया है। 18 सदस्यीय टीम में टी नटराजन और नवदीप सैनी को शामिल नहीं किया गया है।

कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे। वे अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान वाइफ अनुष्का शर्मा के साथ थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल कर इशांत ने फिटनेस को साबित किया है। वे पिछले साल फरवरी के बाद से टेस्ट मैच नहीं खेल सके हैं। आईपीएल 2020 के बीच में पेट की समस्या के कारण भारत लौट गए थे। वे 100 टेस्ट खेलने से केवल 3 मैच दूर हैं। उनसे पहले सिर्फ कपिल देव ने तेज गेंदबाज के तौर पर यह उपलब्धि हासिल की है।

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया है। तीनों अपना स्थान बरकरार रखने में सफल रहे हैं। सिराज ने तीन टेस्ट मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए। दूसरी ओर, शार्दुल ने आखिरी टेस्ट में सात विकेट लेने के अलावा जरूरी अर्धशतक भी लगाया था। स्पिन विभाग में अश्विन को पीठ की समस्या के बावजूद टीम में रखा गया है। उनके साथ वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव को रखा गया है। सुंदर ने ब्रिस्बेन टेस्ट में चार विकेट लेने के अलावा दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी भी की। इन तीनों का साथ देने के लिए अक्षर पटेल को भी चुना गया।

बल्लेबाजी विभाग की बात करें तो शुभमन गिल और रोहित शर्मा के ओपनिंग करने की उम्मीद है। मयंक अग्रवाल तीसरे ओपनर होंगे। पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया है। शॉ एडिलेड टेस्ट में खेले थे लेकिन फ्लॉप साबित हुए थे। केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेले थे, लेकिन उन्हें टीम में रखा गया है। वे चोट के कारण बीच में ही वापस लौट गए थे। उसके बाद से वो बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

Next Stories
1 रहाणे की कप्तानी में नहीं हारा भारत; मैच के बाद अजिंक्य ने दिखाया बड़ा दिल, नाथन लियोन को दी टीम इंडिया की खास जर्सी: देखें VIDEO
2 Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने वाली टीम इंडिया पर धनवर्षा, जानें इनाम में मिले कितने करोड़
3 भारत के नंबर वन विकेटकीपर बने ऋषभ पंत, तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड
यह पढ़ा क्या?
X