india vs england test match brad Hogg feels Kuldeep can be India's trump card in England Test series - IND vs ENG: इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारत का ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है ये खिलाड़ी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारत का ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है ये खिलाड़ी

भारत फिलहाल इंग्लैंड से टी20 सीरीज 2-1 से जीत चुका है और अब उसकी निगाहें 3 वनडे मैचों की सीरीज को भी अपने नाम करने पर होंगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होगी।

कुलदीप यादव। (Photo Courtesy: ICC)

भारत-इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होने जा रही है। पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज का समापन 11 सितंबर को होना है। भारत फिलहाल इंग्लैंड से टी20 सीरीज 2-1 से जीत चुका है और अब उसकी निगाहें 3 वनडे मैचों की सीरीज को भी अपने नाम करने पर होंगी। ऑस्ट्रेलिया के चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग का कहना है कि कुलदीप टेस्ट सीरीज में भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

हॉग का कहन है कि, “कुलदीप ने भारतीय स्पिन अटैक को जरूरी किस्म की वैरायटी दी है। मैं निश्चित रूप से उसे (टेस्ट) टीम में ले जाऊंगा। मुझे लगता है कि कुलदीप स्टंप पर हमला करते हैं और उनकी क्विक आर्म एक्शन विपक्षी टीम की आंखों में धूल झोंकती हैं। मैं उसे थोड़ा तेज गेंदबाजी देखना चाहता हूं, जिस वक्त वह बल्लेबाजों को बाहर निकलता है और हमला करता है।” कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 5 विकेट चटकाए थे।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के पास नंबर-1 टीम बनने का मौका है। अगर भारत इस सीरीज में इंग्लैंड को 3-0 से मात दे देता है तो वो वनडे क्रिकेट में नंबर-1 की कुर्सी पर वापसी कर लेगा।

India vs Sri Lanka, Indian cricket team, Sri Lanka Cricket team, Rohit Sharma, Virat Kohli, Shikhar Dhawan, Hardik pandya, Shikhar dhawan, KL rahul, team india, indian cricket team chilling moments

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। भारत और इंग्लैंड सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में गुरुवार को खेलेंगे। भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी है।

भारत ने दो मई को इंग्लैंड से वनडे में पहला स्थान गंवा दिया था। उसके पास अब इस स्थान को दोबारा हासिल करने का मौका है। वहीं अगर इंग्लैंड इस सीरीज में भारत को एक भी मैच जीतने नहीं देती है तो वह 10 अंकों की बढ़त के साथ पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत कर लेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App