ताज़ा खबर
 

करीब तीन साल बाद वनडे मैच खेलेंगे सुरेश रैना, भुवी की जगह इस तेज गेंदबाज को मौका

सुरेश रैना ने अपना आखिरी एकदिवसीय अन्तरराष्ट्रीय मैच 25 अक्टूबर, 2015 को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

(image source-Facebook)

भारत और इंग्लैंड के बीच आज पहला एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। मैच में भारत ने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए चुनी गई भारतीय टीम में सुरेश रैना की भी वापसी हुई है। बता दें कि सुरेश रैना भारतीय टीम में करीब 3 साल बाद लौटे हैं। इससे पहले सुरेश रैना ने अपना आखिरी एकदिवसीय अन्तरराष्ट्रीय मैच 25 अक्टूबर, 2015 को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

भारतीय टीम में एक बार फिर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इंग्लैंड के अहम दौरे को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट भी भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से भारतीय तेज गेंदबाजी की धुरी बने हुए जसप्रीत बुमराह भी चोटिल होने के कारण भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण युवा भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में जगह दी गई हैं और उन्हें भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है। हालांकि आखिरी टी20 मैच में टीम से बाहर रखे गए भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई हैं।

HOT DEALS
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15590 MRP ₹ 17990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback

इंग्लैंड की टीम की बात करें तो चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच का हिस्सा नहीं हैं। मैच स्कोर की चर्चा करें तो इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय बतौर ओपनर उतरे हैं और अभी तक 5 ओवरों का खेल के बाद इंग्लैंड की टीम बिना किसी नुकसान के 32 रन बना चुके हैं। जॉनी बेयरस्टो 21 रन बनाकर बड़ी पारी की तरफ बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। वहीं जेसन रॉय ने अपेक्षाकृत सधी हुई शुरुआत की है और 9 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App