ताज़ा खबर
 

India vs England: सुनील गावस्‍कर ने कहा- जो रूट को थैंक्‍स बोले टीम इंडिया, बताई ये वजह

टेंटब्रिज में जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से अच्छे प्रदर्शन पर सुनील गावस्कर ने लिखा कि भारतीय बल्लेबाज इस टेस्ट मैच में ज्यादा समर्पण के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं और शरीर के पास खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

सुनील गावस्कर का कहना है कि भारतीय टीम को जो रुट को धन्यवाद देना चाहिए। (AP Photo/Rui Vieira)

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच पर भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहले 2 टेस्ट मैच में हार के बाद भारतीय टीम पर वापसी का जबरदस्त दबाव था और शायद यही वजह है कि तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन करते नजर आए। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने एक कॉलम में बताया है कि जिस तरह से इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। उसके लिए भारतीय टीम को जो रुट को भी धन्यवाद देना चाहिए।

गावस्कर के अनुसार हालांकि जो रुट का पहले गेंदबाजी का फैसला इस बात से भी समझा जा सकता है कि पहले 2 टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाज स्विंग गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते नजर आए थे। ऐसे में जो रुट को तीसरे टेस्ट मैच में भी ऐसा ही कुछ होने की उम्मीद थी। गावस्कर ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली इस दौरे पर खूब चल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में जहां उन्होंने दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं तीसरे टेस्ट मैच में भी वह दोनों पारियों में रन बनाने में सफल रहे हैं। टेंटब्रिज में जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से अच्छे प्रदर्शन पर सुनील गावस्कर ने लिखा कि भारतीय बल्लेबाज इस टेस्ट मैच में ज्यादा समर्पण के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं और शरीर के पास खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

स्विंग होती गेंदों के बीच तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में भारतीय ओपनरों द्वारा 50 से ज्यादा की साझेदारी करने की भी सुनील गावस्कर ने तारीफ की। गावस्कर के अनुसार, शिखर धवन और केएल राहुल द्वारा दी गई शानदार शुरुआत के बाद पहली पारी में कोहली और रहाणे ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया और दूसरी पारी में यह काम कोहली औऱ पुजारा की जोड़ी ने किया। बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने अपनी दूसरी पारी 352 रनों पर घोषित कर इंग्लैंड को 521 रनों का लक्ष्य दिया है। अब टेस्ट के आखिरी दो दिन बचे हैं और हालात देखते हुए भारत का पलड़ा भारी लग रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App