ताज़ा खबर
 

शिखर धवन ने शेयर की रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के साथ तस्वीर, सूर्यकुमार यादव ने लिए भारतीय विकेटकीपर के मजे

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में शानदार 101 रन बनाए। उन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (49 रन) के साथ 41 रन की साझेदारी के बाद वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 96 रन) के साथ 113 रन की साझेदारी निभाई।

शिखर धवन और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। (सोर्स – BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। धवन को इसके लिए टीम में चुना गया है। उन्होंने टेस्ट सीरीज खेल रहे अपने साथियों के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसमें धवन के अलावा रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और पहली बार चुने गए सूर्यकुमार यादव हैं।

धवन ने फोटो शेयर करते हुए ऋषभ की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘‘साथियों से प्यारी मुलाकात। ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की शानदार पारी।’’ धवन की घरेलू टीम दिल्ली विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट राउंड में पहुंच चुकी है। वे लीग राउंड के सभी मैच में टीम के साथ थे। उन्होंने इस दौरान एक शतक लगाया। धवन ने टूर्नामेंट में 44, 154, 0, 6 और 0 रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में वे रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

धवन की इस तस्वीर पर सूर्यकुमार यादव ने पंत के मजे ले लिए। उन्होंने कमेंट में लिखा, ‘‘शिखि भाई (शिखर धवन) मुझे पंत थका हुआ लग रहा है।’’ इस पर धवन ने रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘‘हां, बिल्कुल वह थका हुआ है। शुक्र है हमें मसाज करने को नहीं बोल दिया।’’ धवन के द्वारा पोस्ट किए गए इस फोटो को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। उनमें केदार जाधव, उमेश यादव, ऋद्धिमान साहा, कुलदीप यादव, मयंक अग्रवाल, युजवेंद्र चहल, इशांत शर्मा, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी भी हैं।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में शानदार 101 रन बनाए। उन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (49 रन) के साथ 41 रन की साझेदारी के बाद वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 96 रन) के साथ 113 रन की साझेदारी निभाई। पंत ने 118 गेंद में 101 रन की पारी के दौरान 13 चौके और दो छक्के लगाए। जेम्स एंडसरसन की गेंद पर लगाया गया रिवर्स स्वीप शॉट दिन का उनका सबसे बेहतरीन शॉट था।

स्टम्प के बाद जब इस स्ट्रोक के बारे में पूछा गया तो पंत ने कहा, ‘आपको रिवर्स फ्लिक के लिए पहले से योजना बनानी होती है, लेकिन अगर भाग्य आपके साथ है तो आप जोखिम ले सकते हो। मुझे ज्यादातर समय पर ऐसा करने के लिए मौका मिल जाता था, लेकिन मुझे मैच की परिस्थिति को देखकर ही आगे बढ़ना था। मैं टीम को जीतते हुए देखना चाहता हूं। ऐसा करते हुए अगर दर्शकों का मनोरंजन हो जाए तो मैं खुश हूं।’

Next Stories
1 Road Safety World Series: युवराज सिंह ने वीरेंद्र सहवाग को कहा बुड्ढा, वीरू ने मारा अमिताभ बच्चन की मोहब्बतें का डायलॉग
2 ऋषभ पंत ने खोला बेहतरीन पारी का राज, रोहित शर्मा ने भारतीय विकेटकीपर को निशाना नहीं बनाने की सलाह दी
3 रोहित शर्मा अर्धशतक से चूके, लेकिन बनाया बड़ा रिकॉर्ड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले एशियाई भी बने
ये पढ़ा क्या?
X