ताज़ा खबर
 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, नस्लभेदी ट्वीट करने वाले ऑली रॉबिनसन की हुई वापसी

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर की भी जो रूट की अगुआई वाली टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में विश्राम दिया गया था। टीम में हमीद का नाम थोड़ा चौकाने वाला है।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 21, 2021 8:03 PM
ऑली रॉबिनसन के अलावा चोट से उबर चुके अनुभवी हरफनमौला बेन स्टोक्स की भी टीम में वापसी हुई है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारत के खिलाफ 5 मैच की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टेस्ट टीम में बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन की वापसी हुई है। इसके अलावा हसीब हमीद और नस्लभेदी ट्वीट करने वाले ऑली रॉबिनसन की भी टीम में शामिल किया गया है। ईसीबी ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

नस्लीय ट्वीट को लेकर तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन को निलंबित कर दिया गया था। हसीब हमीद की पांच साल बाद इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2016 में भारत के खिलाफ ही खेला था। सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद ने भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में काउंटी सिलेक्ट इलेवन की ओर से भी खेलते हुए शानदारा प्रदर्शन किया है। भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में चार अगस्त से शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच 12-16 अगस्त तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

कोहनी की सर्जरी से उबर रहे जोफ्रा आर्चर और एड़ी में चोट से पीड़ित क्रिस वोक्स अभी मैच के लिए फिट नहीं हैं। अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के अलावा टीम में मार्क वुड और सैम करन अन्य तेज गेंदबाज हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले ऑली रॉबिनसन के उनके सात साल पुराने नस्लवादी ट्वीट के सामने आने के बाद ईसीबी ने उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से निलंबित कर दिया था।

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर की भी जो रूट की अगुआई वाली टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में विश्राम दिया गया था। टीम की बल्लेबाजी इकाई में रोरी बर्न्स, ओली पोप, जैक क्राउले, डोम सिबली और डैन लॉरेंस भी हैं। टीम में हमीद का नाम थोड़ा चौकाने वाला है।

भारत के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए यह है इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रॉबिनसन, डोम सिबली , मार्क वुड।

Next Stories
1 मोहम्मद सिराज ने पहले वाशिंगटन सुंदर को ‘स्लेज’ किया, फिर भेजा पवेलियन; लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स
2 भारत ने रचा इतिहास, दीपक चहर ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड; लेकिन हार्दिक पंड्या के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड
3 संघर्ष भरी है दीपिका कुमारी की ओलंपियन बनने की कहानी, ऑटो ड्राइवर की जिद ने बनाया दुनिया की नंबर वन तीरंदाज
ये पढ़ा क्या?
X