ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने बताया, जब तक ऐसा नहीं करती टीम, नहीं जीत पाएगी विदेश में सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हारी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि ऐसे परिणाम भारतीय टेस्ट टीम को मजबूत बनाएंगे।

Author September 12, 2018 1:01 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (फोटोः एपी)

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हारी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि ऐसे परिणाम भारतीय टेस्ट टीम को मजबूत बनाएंगे।  वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने कहा कि जब तक उनकी टीम अहम पलों पर ध्यान देना शुरू नहीं करती तक भारत विदेशी जमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाएगा। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस कारण कोहली की टीम पांच मैचों की यह सीरीज गंवा बैठी।

इस बारे में कप्तान कोहली ने कहा, “अगर हमें सीरीज में प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाना है, तो हमें सीरीज की अच्छी शुरुआत करनी होगी। पहला टेस्ट मैच हमेशा महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम सभी सही मानसिक स्थिति में हों। कोहली ने कहा कि भारतीय टीम प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों पर अपने दबाव को बरकरार नहीं रख पाती है। इसी कारण इंग्लैंड ने इस सीरीज में भारत से नियंत्रण को छीन लिया। कप्तान ने कहा, “निश्चित तौर पर हम विदेशी जमीन पर खेल सकते हैं, लेकिन हमें अहम पलों पर प्रतिद्वंद्वी टीम से बेहतर ध्यान देने की जरूरत है। इस सीरीज में हम ऐसा नहीं कर पाए। अगर हम ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं होते हैं, तो हम विदेशों में सीरीज नहीं जीत सकते।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41677 MRP ₹ 50810 -18%
    ₹0 Cashback

कोहली ने मैच के बाद कहा, “हमारे पास टीम में योग्यता है और हमें केवल अनुभव चाहिए। उन्होंने राहुल और पंत के संघर्षों की सराहना करते हुए कहा कि दोनों बल्लेबाजों ने असंभव जीत की उम्मीद जताई थी, लेकिन टीम आखिर तक लड़ने के इच्छुक नहीं थी। कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि दोनों युवा खिलाड़ियों को अधिक श्रेय देना चाहिए। हमने जिस तरह का क्रिकेट खेला, वह शायद स्कोरकार्ड पर दिखाने लायक नहीं था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App