ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर: रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल में जडेजा की भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा। रविंद्र जडेजा सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान घायल हो गए थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 21, 2021 1:04 PM
Ravindra Jadeja Ind vs Eng India vs Englandसिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड को आउट करने के बाद साथियों के साथ खुशी मनाते रविंद्र जडेजा। (सोर्स- एपी)

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम को झटका लगा है। रविंद्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके पहले 19 जनवरी को शुरुआती दो टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम इंडिया में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी। भारत को पांच फरवरी से 28 मार्च तक इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट, 5 टी20 इंटरनेशनल और 3 वनडे इंटरनेशनल की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड के भारत दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, जडेजा के अंगूठे की ऑस्ट्रेलिया में सर्जरी की गई थी, लेकिन उन्हें ठीक होने में अभी 6 सप्ताह का समय लगेगा। वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब से गुजरेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने बताया कि टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल में जडेजा की भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा। बता दें कि रविंद्र जडेजा सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान घायल हो गए थे। उनके बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया था। इसी कारण वह ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट से बाहर थे।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘वह (रविंद्र जडेजा) टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से अधिक का समय लगेगा। सीमित फॉर्मेट के मुकाबलों के लिए उनका चयन करना है या नहीं इस पर सेलेक्टर्स बाद में फैसला करेंगे।’

बीसीसीआई ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) से कहा है कि वह स्थानीय अधिकारियों से संपर्क कर इस बारे में पता करें कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान चेपक स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की मंजूरी दी जा सकती है या नहीं?

पहला टेस्ट 5 से 9 फरवरी के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम (पूर्व में चेपक) स्टेडियम में ही खेला जाना है। भारतीय टेस्ट टीम खिलाड़ियों को पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंचने के बाद तीन दिन तक क्वारंटीन (पृथकवास) से गुजरना होगा। हार्ड क्वारंटीन के बाद खिलाड़ियों को ट्रेनिंग और जिम का इस्तेमाल करने की मंजूरी मिलेगी। खिलाड़ियों को 27 जनवरी तक चेन्नई पहुंचने के लिए कहा गया है।

Next Stories
1 Syed Mushtaq Ali: ग्रुप स्टेज में MS Dhoni के विकेटकीपर ने ठोके सबसे ज्यादा रन, 34 साल के गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट ले चौंकाया
2 IPL 2021 Retained and Released Players List: 8 टीमों ने 139 खिलाड़ी किए रिटेन, 57 को किया रिलीज, नीलामी में 196 करोड़ लेकर उतरेंगी फ्रैंचाइजीस; देखिए पूरी लिस्ट
3 राजस्थान ने स्टीव स्मिथ को किया रिलीज, संजू सैमसन बने कप्तान; पंजाब से ग्लेन मैक्सवेल बाहर
ये पढ़ा क्या?
X