प्रसिद्ध कृष्णा ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को दिया सफलता का श्रेय, कहा- दो साल पहले हुई ‘डील’ का उठाया फायदा

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 8.1 ओवर में 54 रन देकर 4 विकेट झटके थे। वह वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू मैच में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

Prasidh Krishna India vs England Maharashtra Cricket Association Stadium Pune Glenn McGrath
प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने डेब्यू मैच में 8.1 ओवर में 54 रन देकर 4 विकेट लिए थे। (सोर्स- ट्विटर बीसीसीआई)

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच से प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए उस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से हराया था। उस मैच में 25 साल के प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने शुरुआती स्पेल में पहले जेसन रॉय और बेन स्टोक्स को पवेलियन की राह दिखाई। बाद में सैम बिलिंग्स और टॉम करन के विकेट झटक इंग्लैंड की कमर ही तोड़ दी।

प्रसिद्ध कृष्णा के शानदार प्रदर्शन के कारण ही जॉनी बेयरस्टो की 66 गेंदों में 94 रन की पारी बेकार हो गई और भारत ने जीत के साथ सीरीज की शुरुआत की। पहले वनडे में एक समय तक इंग्लैंड ने 14 ओवर में बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए थे। इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने जेसन रॉय और फिर स्टोक्स को पवेलियन भेजकर भारत की मैच में वापसी कराई थी। प्रसिद्ध कृष्णा ने उस मैच में 8.1 ओवर में 54 रन देकर 4 विकेट झटके थे। वह वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू मैच में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी इस शानदार सफलता का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा को दिया है। उन्होंने कहा कि वह मैकग्रा ही हैं जिन्होंने हर परिस्थिति में उन्हें शांत रहना सिखाया। प्रसिद्ध कृष्णा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का हिस्सा हैं।

केकेआर ने प्रसिद्ध कृष्णा के हवाले से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा, ‘उन्होंने हर परिस्थिति में शांत रहने का जो मंत्र दिया उसने काफी अंतर पैदा किया। साथ ही विभिन्न पिचों के संबंध में लाइन और लेंथ को लेकर वह बहुत स्पेसिफिक थे। उन्होंने हमेशा दृढ़ रहने की बात कही। पहली बात जो मैंने उनसे सीखी वह यह कि सभी परिस्थितियों में एकसमान बने रहो, क्योंकि जब आप खेल खेल रहे होते हैं तब एक गेंदबाज के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू है।’

मैकग्रा ने भी प्रसिद्ध कृष्णा की प्रशंसा की है। उन्होंने कृष्णा को इंस्टाग्राम पर बधाई दी। मैकग्रा ने लिखा, ‘54 रन देकर 4 विकेट लेने और वनडे डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला भारतीय बनने पर प्रसिद्ध कृष्णा आपको बधाई। बहुत अच्छा साथी।’

बता दें कि साल 2017 में चेन्नई में एमआरएफ पेस एकेडमी के रहने के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा ने ग्लेन मैकग्रा से काफी कुछ सीखा था। साल 2019 में प्रसिद्ध कृष्णा को ब्रिसबेन स्थित क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का हिस्सा बनने का मौका मिला। प्रसिद्ध कृष्णा ने उस ‘डील’ का फायदा उठाया। वहां उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से बहुत कुछ सीखा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट