जारवो 69 ने फिर तोड़ा टीम इंडिया का सुरक्षा घेरा, तीसरी बार मैदान पर पहुंच बल्लेबाज को मारा धक्का; देखें Video

खुद को भारतीय क्रिकेट टीम का प्रशंसक बताने वाला ‘जारवो 69’ अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। ओवल में भारत-इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मैदान के अंदर घुस गया। दूसरे दिन लंच से पहले वह मैदान में दाखिल हुआ।

Man Runs Into England Jonny Bairstow on pitch bowl ball during fourth Test against India
खुद को भारतीय क्रिकेट टीम का प्रशंसक बताने वाला ‘जारवो 69’ अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। ओवल में भारत-इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मैदान के अंदर घुस गया। (सोर्स- रायटर्स)

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज में एक बार फिर टीम इंडिया की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हुआ। लॉर्ड्स और लीड्स टेस्ट के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर (YouTuber) डेनियल जार्विस उर्फ ‘जारवो 69’ (Jarvo69) ने शुक्रवार यानी 3 सितंबर 2021 को ओवल में भी ऐसी ही हरकत की।

इस बार तो वह एक कदम आगे निकल गया। उसने बल्लेबाजी कर रहे जॉनी बेयरस्टो को धक्का भी मारा। खास यह है कि वह ऐसी हरकतें करने में तब कामयाब हो गया, जब सुरक्षा उल्लंघन के आरोप में उसे मैदान पर प्रवेश के लिए आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया है। वह इस बार जाहिर तौर पर गेंदबाजी करना चाहता था।

उसकी इस हरकत को देखकर मैदान पर मौजूद भारत और इंग्लैंड टीम के सभी खिलाड़ी हतप्रभ थे। जारवो 69 दिन के पहले सेशन में मैदान के अंदर दाखिल हुआ। इंग्लैंड की पारी का 34वां ओवर चल रहा था।

उमेश यादव ओवर की तीसरी गेंद फेंकने ही जा रहे थे कि तभी ‘जारवो 69’ मैदान पर भागता हुए पहुंचा। उमेश यादव कुछ समझ पाते इससे पहले उसने बल्लेबाजी कर रहे ओली पोप की तरफ गेंद उछाल दी। वह यही नहीं रुका।

उसने भागते हुए जॉनी बेयरस्टो को धक्का भी मारा। जारवो की इस हरकत से बेयरस्टो घबरा गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में देखा जा सकता है कि धक्का पड़ने के बाद उन्होंने अंपायर से भी इस संबंध में कुछ बात की।

बता दें कि लीड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन रोहित शर्मा का विकेट गिरते ही ‘जारवो 69’ मैदान में घुस गया था। वह पैड, हेलमेट और ग्लव्स पहनकर बल्लेबाजी के लिए उतर गया था। बाद में सुरक्षाकर्मी उसे उठाकर मैदान से बाहर लेकर गए थे।

‘जारवो 69’ को इसकी सजा भी मिल चुकी है। उस पर सुरक्षा उल्लंघन के आरोप में जुर्माना और हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में प्रवेश पर आजीवन प्रतिबंधित लगाया गया है। यार्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने उस घटना को सुरक्षा उल्लंघन का मामला माना था। उसने कहा था कि इस व्यक्ति को लीड्स की गैलरी में प्रवेश की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट मैच में वह भारतीय टीम की जर्सी पहनकर अंदर मैदान के अंदर घुस गया था। वह मैदान में ही कह रहा था कि वह टीम इंडिया के लिए खेलता है। लीड्स की घटना के बाद टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट किया था। उन्होंने ‘जारवो 69’ से ऐसा नहीं करने की मांग की थी। इस पर भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ट्वीट कर इंग्लैंड की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।ॉ

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने बताया कि डेनियल जार्विस को दक्षिणी लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया,‘हां, जारवो 69 को दक्षिणी लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट