ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: सीरीज के पहले दो टेस्ट में दर्शकों की No Entry, एक ही होटल में ठहरेंगी दोनों टीमें

भारत में करीब डेढ़ साल के अंतराल के बाद बीसीसीआई एक घरेलू टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने वाला है। हालांकि, सीरीज की शुरुआत से पहले तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से जो खबर आई है, वह निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी नहीं है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 23, 2021 10:05 AM
India vs Australia no spectators Chennaiभारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैच, तीन वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होनी है। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

अगले महीने की पांच तारीख से भारतीय क्रिकेट के घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र की शुरुआत होने वाली है। इसके मुख्य बिंदु होंगे, बंद स्टेडियम में टेस्ट मैच, पहले टेस्ट मैच से पहले तीन बार कोविड-19 की जांच, दोनों टीमों का एक ही होटल में ठहरना और टीम होटल बाहरी लोगों के लिए पूरी तरह से ब्लॉक (प्रवेश की मंजूरी नहीं)। भारत में आखिरी क्रिकेट मैच नवंबर 2019 में खेला गया था। उसके करीब डेढ़ साल के अंतराल के बाद बीसीसीआई अब एक घरेलू टेस्ट सीरीज की मेजबानी करेगा।

हालांकि, सीरीज की शुरुआत से पहले तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से जो खबर आई है, वह निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी नहीं है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) के सचिव आरएस रामासामी ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जाने वाले पहले दो टेस्ट मैच बंद दरवाजों के पीछे (दर्शकों की मैदान में गैरमौजूदगी) खेले जाएंगे। रामासामी ने बताया, ‘हमें (बीसीसीआई द्वारा) निर्देश दिया गया है कि दर्शकों को मैदान में प्रवेश की मंजूरी नहीं देनी है। यहां तक कि प्रेस (मीडिया) को भी अनुमति नहीं दी जाएगी। अभी यही स्थिति है। हम नहीं जानते कि बीसीसीआई भविष्य में क्या निर्णय लेगा। अब तक, सब बंद है।’ भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैच, तीन वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होनी है।

हालांकि, बीसीसीआई ने मैच आयोजित कराने वाली एसोसिएशन के लिए होस्टिंग (आयोजन) शुल्क में वृद्धि नहीं की है। दर्शकों की मौजदूगी में यह शुल्क प्रति मैच 2.5 करोड़ रुपए रहता है। एक मोटा अनुमान है कि प्रशंसकों के बिना यह करीब एक करोड़ रुपए (पांच दिनों का) होगा। सीरीज के पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे। अगले दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने हैं। भारत और इंग्लैंड की टीमें 27 जनवरी को चेन्नई पहुंचने वाली हैं। वहां वे बायो-बबल में रहेंगी। दोनों टीमों को एक ही होटल में रखा जाएगा।

टीएनसीए (TNCA) सचिव ने कहा, ‘दोनों टीमें लीला पैलेस में ठहरेंगी। पूरे होटल को ब्लॉक कर दिया गया है। होटल में कोई अन्य मेहमान नहीं होगा। दोनों टीमें क्वारंटीन और बॉयो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स (जैव-सुरक्षा नियमों) का पालन करेंगी। इसमें सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि कोचिंग स्टाफ, मैच अधिकारी और हर वह इंसान जो टेस्ट मैच का हिस्सा होगा। चेन्नई पहुंचने पर उनका कोविड-19 टेस्ट होगा। मैच से पहले दो बार और कोविड-19 टेस्ट होंगे। यह सभी के लिए लागू है। इसमें ग्राउंड स्टाफ तक शामिल है।’

Next Stories
1 BCCI का नया फिटनेस प्लान: 8 मिनट 30 सेकंड में तय करनी होगी 2 KM की दूरी, तभी बन पाएंगे टीम इंडिया का हिस्सा
2 BBL 10: एलेक्स हेल्स ने 51 गेंद में जड़ी सेंचुरी, एक दिन पहले ही सेलेक्टर ने भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में चुनने से किया था मना
3 BBL 10: झाए रिचर्डसन ने पहले 200 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, फिर झटके 4 विकेट; दूसरे नंबर पर पहुंची टीम
यह पढ़ा क्या?
X