ताज़ा खबर
 

India Vs England: BCCI ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी! चेन्नई में दूसरा टेस्ट देखने स्टेडियम जा सकते हैं दर्शक

मीडिया को स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी। संवाददाता सम्मेलन हालांकि अब भी ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

India Vs England, Chennai test, BCCIभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी। (सोर्स- BCCI)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने टीम इंडिया के फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति दी है। टीएनसीए के एक शीर्ष अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मीडिया को भी स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी।

कोविड-19 से नई दिशा-निर्देश के जारी होने के बाद इस मुद्दे पर टीएनसीए के सदस्यों के बीच चर्चा हुई। टीएनसीए और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इसकी मंजूरी दी गई। नई दिशा-निर्देश में खेल स्थलों में दर्शकों के प्रवेश की मंजूरी का प्रावधान है। टीएनसीए अधिकारी ने कहा, ‘‘खेल स्थलों को लेकर कोविड-19 से जुड़ी केन्द्र सरकार की नई दिशानिर्देश में पर दर्शकों मंजूरी मिलने और राज्य सरकार से रविवार को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के जारी होने के बाद हमने भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति देने पर चर्चा की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई और टीएनसीए द्वारा सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दूसरे टेस्ट के लिए 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।’’ एम ए चिदंबरम स्टेडियम की क्षमता 50,000 है। सीरीज का पहला टेस्ट शुक्रवार से शुरू हो रहा है जबकि दूसरा मैच 13 फरवरी से होगा। अहमदाबाद में तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए पहले ही दर्शकों को मंजूरी मिल गई है।

अधिकारी ने यह भी कहा कि मीडिया को स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी। संवाददाता सम्मेलन हालांकि अब भी ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले बीसीसीआई और टीएनसीए ने फैसला किया था कि पहले दो मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंधों में ढील देने की केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ताजा दिशानिर्देशों के बाद इसमें बदलाव किया गया। अधिकारी ने कहा कि शुरुआती टेस्ट के लिए दर्शकों के प्रवेश की अनुमति देने के लिए बहुत कम समय था।

Next Stories
1 BBL 10: ब्रिस्बेन हीट ने नॉकआउट में सिडनी थंडर को रौंदा, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का तूफानी अर्धशतक; क्रिस लिन की टीम लगातार चौथे मैच में जीती
2 India vs England: विराट कोहली तोड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, क्लाइव लॉयड को भी पीछे छोड़ने का मौका
3 ‘दूध में पड़ी मक्खी की तरह हमें हटाया गया; युवराज, सहवाग और गंभीर के साथ हुआ गलत’, इंटरव्यू में बोले थे हरभजन सिंह
यह पढ़ा क्या?
X