ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: स्टोक्स को भरोसा, इंग्लैंड वनडे में अच्छा प्रदर्शन करेगा 

इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स को पूरा भरोसा है कि पांच टेस्ट मैचों में भारत से मिली 0 . 4 की हार का यहां 15 जनवरी से पहले वनडे से शुरू होने वाली सीमित ओवर की श्रृंखला पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Author पुणे | January 13, 2017 22:45 pm
इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स
इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स को पूरा भरोसा है कि पांच टेस्ट मैचों में भारत से मिली 0 . 4 की हार का यहां 15 जनवरी से पहले वनडे से शुरू होने वाली सीमित ओवर की श्रृंखला पर कोई असर नहीं पड़ेगा।   स्टोक्स ने यहां सीमित ओवरों की श्रृंखला के शुरुआती मैच से पहले शुक्रवार (13 जनवरी) को कहा, ‘‘यह पूरी तरह से अलग प्रारूप है, टीमें अलग हैं। हम मुड़कर टेस्ट सीरीज को नहीं देख सकते, हमें अब इस वनडे सीरीज पर ध्यान लगाना होगा। टेस्ट सीरीज हमारे लिये अच्छी नहीं रही और हमारे पास यहां आकर अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने कुछ अच्छी टीमों के खिलाफ पिछले दो वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम जानते हैं कि यह कठिन होगा। लेकिन हम उत्साहित हैं और पूरे आत्मविश्वास से भरे हैं। हम इसके लिये तैयार हैं।  विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज में बतौर कप्तान और मुख्य बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होंने अब सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी भी संभाल ली है लेकिन स्टोक्स को लगता है कि उनकी टीम विपक्षी टीम के बजाय खुद पर ध्यान लगायेगी।
उन्होंने कहा, ‘‘हम उसे आउट करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे। वह बेहतरीन फार्म में है, ऐसा पिछले डेढ़ साल से है।

हम अन्य टीमों पर ज्यादा ध्यान लगाने की कोशिश नहीं करते। बल्कि हम जो करते हैं, उस पर ध्यान लगाते हैं।

स्टोक्स ने कहा, ‘‘ध्यान हमेशा अपने प्रदर्शन पर होता है और अगर कोई अच्छा करता है तो बेहतर है, लेकिन हम उसके बारे में ज्यादा सूचना से खुद पर बोझ नहीं बढ़ाते। हम सिर्फ इस पर ध्यान लगाते हैं कि हम जीतने के बारे में क्या करें।   यह पूछने पर कि धोनी पर अब कप्तानी का बोझ नहीं होगा तो क्या वह और अधिक आक्रामक हो जायेंगे तो स्टोक्स ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता, इसे देखने के लिये इंतजार करना होगा। उसे देखने के बाद तो नहीं लगता कि कप्तानी ने उसे ज्यादा प्रभावित किया। वह काफी शांतचित्त व्यक्तित्व का खिलाड़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App