ताज़ा खबर
 

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है।

India vs England, bcci, india squad, Englandभारत ने चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के हराया था। (सोर्स – BCCI)

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा। डे-नाइट के इस टेस्ट और चार मार्च से होने वाले चौथे मुकाबले के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर किया गया है। उमेश यादव उनका स्थान लेंगे। हालांकि, टीम के साथ जुड़ने से पहले उमेश को अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘उमेश यादव अहमदाबाद में टीम से जुड़ेंगे और उनकी फिटनेस का आकलन होने के बाद वह शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे जिन्हें विजय हजारे ट्राफी में खेलने की अनुमति दे दी गई है।’’ उमेश आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके बाद वह स्वदेश लौट आये थे। एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान ही चोटिल हो गए थे। माना जा रहा है कि वह पांच दिन मैच के लिए अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं।

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है। प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु मिथुन को भी विजय हजारे ट्राफी में खेलने के लिए कहा गया है। चेन्नई में नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहे पांचों गेंदबाज अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार अहमदाबाद में यह भूमिका निभाएंगे।

भारतीय टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव (फिटनेस साबित होने पर)।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: केएस भरत, राहुल चाहर।

नेट गेंदबाज: अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार।

Next Stories
1 ICC Rankings: अश्विन आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंचे; रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को फायदा
2 IPL 2021 Auction: हरभजन सिंह और केदार जाधव समेत 5 भारतीय दिग्गजों का बिकना मुश्किल
3 Australian Open: सबसे बड़ा उलटफेर; दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी बाहर, 25 रैंक नीचे की खिलाड़ी ने रौंदा
यह पढ़ा क्या?
X