X

IND vs ENG: पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे विराट कोहली, स्‍टुअर्ट ब्रॉड को भी नहीं हुआ यकीन, देखें वीडियो

India vs England, 5th Test : इतनी आसानी से विराट का विकेट पाकर खुद ब्रॉड भी हैरान रह गए। इंग्‍लैंड की पूरी टीम खुशी से झूम उठी। भारत के टॉप 3 बल्‍लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं।

IND vs ENG, 5th Test: टेस्‍ट श्रृंखला के आखिरी टेस्‍ट में भी भारत पर करारी हार का खतरा मंडरा रहा है। भारत इस श्रृंखला में 3-1 से पीछे चल रहा है। लंदन के ओवल मैदान पर खेले जा रहे मैच के चौथे दिन (10 सितंबर) को विराट कोहली अपने कॅरिअर में पहली बार फर्स्‍ट बॉल डक (पहली गेंद पर ही आउट होना) का शिकार हुए। चेतेश्‍वर पुजारा के सस्‍ते में आउट होने के बाद विराट क्रीज पर आए थे। स्‍टुअर्ट ब्रॉड के दूसरे ओवर की पहली गेंद थी। हल्‍की ओवरपिच गेंद थी, विराट ने जोर से बल्‍ला चलाया और गेंद किनारा लेकर जॉनी बेयरस्‍टो के दस्‍तानों में समा गई। इतनी आसानी से विराट का विकेट पाकर खुद ब्रॉड भी हैरान रह गए। इंग्‍लैंड की पूरी टीम खुशी से झूम उठी।

कोहली के आउट होते ही भारत के टॉप 3 बल्‍लेबाज पवेलियन लौट चुके थे और आखिरी टेस्‍ट में ड्रॉ की उम्‍मीद भी जाती रही। हालांकि इसके बाद लोकेश राहुल और अजिंक्‍य रहाणे ने दिन का खेल खत्‍म होने तक कोई विकेट गिरने नहीं दिया। राहुल (नाबाद 46) और रहाणे (नाबाद 10) क्रीज पर टिके हुए हैं। इससे पहले इंग्‍लैंड ने चौथे दिन सोमवार को आठ विकेट पर 423 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। पहली पारी में मिली 40 रनों की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को कुल 464 रनों का लक्ष्य दिया।

आखिरी टेस्‍ट की तीसरी पारी में इस श्रृंखला में पहली बार किसी टीम ने 400 रनों का आंकड़ा पार किया। अपना अंतिम टेस्‍ट खेल रहे एलिस्‍टर कुक (147) और कप्‍तान जो रूट (125) ने शानदार शतक जमाया। कुक अपने पहले और आखिरी टेस्‍ट में शतक जमाने वाले विश्‍व के पांचवें क्रिकेटर बन गए हैं। दोनों ही अवसर पर उनके सामने भारत की टीम रही। कुक बतौर ओपनर टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बने। यही नहीं, बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी करने वाले क्रिकेटरों में उनके नाम सर्वाधिक रन दर्ज हैं।

देख्‍ािए कैसे आउट हुए विराट कोहली:

अपना पहला मैच खेल रहे हनुमा विहारी ने कुक और रूट को पवेलियन भेजा। इसके बाद बेयरस्टो को शमी और जॉस बटलर को रवींद्र जडेजा ने पवेलियन भेजा। बेन स्‍टोक्‍स ने 37, सैम कर्रन ने 21 और आदिल रशीद ने नाबाद 20 रन बनाए। भारत के लिए इस पारी में हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले।

  • Tags: Virat Kohli,
  • Outbrain
    Show comments