ताज़ा खबर
 

बल्‍लेबाज ने शॉट ही नहीं खेला, ऑफ स्‍टंप ले उड़ी मोहम्‍मद शमी की गेंद, देखें वीडियो

India vs England 5th Test Day 3: जेनिंग्स एलिस्टर कुक के साथ ओपनिंग के लिए उतरे थे। क्रीज पर वह केवल 38 गेंदों का सामना ही कर सके। सीरीज में यह उनकी सातवीं ऐसी पारी है, जिसमें वह फ्लॉप हुए।

देखें, कैसे शमी ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में लपका था जेनिंग्स का विकेट। (फोटोः बीसीसीआई/टि्वटर)

India vs England 5th Test Day 3: इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स कुछ खास कमाल न दिखा पाए। रविवार (नौ सितंबर) को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। वह महज 10 रन का स्कोर ही बना पाए थे। रोचक बात है कि जिस गेंद पर वह आउट हुए थे, उस पर उन्होंने शॉट खेला ही नहीं था। असल में वह शमी की उस घातक गेंद को समझ ही नहीं सके थे, जो कि इनर स्विंग खाते हुए ऑफ स्टंप को ले उड़ी थी।

जेनिंग्स, एलिस्टर कुक के साथ ओपनिंग के लिए उतरे थे। पर क्रीज पर वह केवल 38 गेंदों का सामना कर सके। सीरीज में यह उनकी सातवीं ऐसी पारी है, जिसमें वह फ्लॉप साबित हुए। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच जारी है। रविवार को इंग्लिश टीम खेल के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 150 रनों से अधिक की लीड ले चुकी थी। शमी ने इसमें 10 ओवरों में 32 रन देकर एक विकेट झटका। देखें शमी ने जेनिंग्स को आउट किया था

हालांकि, शमी इंग्लैंड की पहली पारी में एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे। कुल 30 ओवर्स में उन्होंने 72 रन गंवाए थे, जिसमें सात ओवर मेडेन फेंके थे। मगर उनकी गेंदबाजी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था। कुक ने घातक गेंदबाजी करने को लेकर उनकी जमकर तारीफ की थी।

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में कुक बोले थे, “मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदें फेंकीं, वह सच में कमाल था। मैंने आज एक कट और एक पुल शॉट पूरे दिन खेला। इसका पूरा श्रेय उन्हें (भारतीय गेंदबाजों) जाता है।”

अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे इंग्लिश बल्लेबाज ने कहा था, “मैं रवींद्र जडेजा की गेंदों का सामना कर रहा था। चीजें ठीक थीं। लेकिन हमें यह समझने में कोशिश हो रही थी कि गेंदें आखिर कहां और कैसे कट रही हैं। मो. (शमी) ने भी उस दौरान अच्छी गेंदबाजी कराई।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App