X

VIDEO : सीधे जाकर हनुमा विहारी की आंख में लगी गेंद, भागे-भागे आए फिजियो

India vs England 5th Test: ओवल में भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। मैचे के चौथे दिन मैदान पर उस वक्‍त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब बेन स्‍टोक्‍स के बल्‍ले से निकली गेंद सीधे शॉर्ट लेग पर खड़े हनुमा विहारी के हेलमेट से जा टकराई। आंख के पास गेंद टकराने से वह लड़खड़ा से गए थे। टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट दौड़े-दौड़े मैदान में पहुंचे थे।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच ओवल में पांचवां और सीरीज का आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। आखिरी टेस्‍ट मैच खेल रहे एलिस्‍टर कुक के शानदार शतक के बदौलत इंग्‍लैंड बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। दूसरी पारी में इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी के दौरान मैदान में एक वक्‍त अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था। दरअसल, पहला टेस्‍ट मैच खेल रहे हनुमा विहारी शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे और इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर व बाएं हाथ के बल्‍लेबाज बेन स्‍टोक्‍स स्‍ट्राइक पर थे। गेंदबाजी की कमान रविंद्र जडेजा के पास थी। उनकी एक घूमती हुई गेंद पर स्‍टोक्‍स ने जोरदार शॉट खेला था जो सीधे शॉर्ट लेग पर खड़े हनुमा विहारी के हेलमेट से जा टकराई। बॉल सीधे हनुमा के आंख के पास वाले हिस्‍से पर लगी थी, जिसके कारण वह लड़खड़ा गए थे। इससे न केवल मैदान में मौजूद खिलाड़ी, बल्कि टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट भी भागे-भागे मैदान में पहुंचे। उन्‍होंने मौके पर ही हनुमा का मुआयना किया। इस बीच, मैदान में मौजूद इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज भी इंडियन फील्‍डर के पास पहुंचकर चोट के बारे में जानकारी ली। हनुमा विहारी भी शुरुआत में कुछ असहज से हो गए थे। कुछ समय के बाद जाकर खेल फिर से शुरू हुआ।


ओवल के मैदान पर जिस वक्‍त यह वाकया हुआ था, उस वक्‍त बेन स्‍टोक्‍स के साथ सैम करन बल्‍लेबाजी कर रहे थे। घटना के वक्‍त करन नॉन स्‍ट्राइक एंड पर थे। इंग्‍लैंड का स्‍कोर 6 विकेट के नुकसान पर 375 रन था। बता दें कि सीरीज के आखिरी टेस्‍ट में भी इंग्‍लैंड का पलड़ा भारी है। मेजबान टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पहली पारी में 332 रन का स्‍कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम 292 रन ही बना सकी थी। इस तरह इंग्‍लैंड को 40 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में भी इंग्‍लैंड ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी का नमूना पेश किया और 8 विकेट के नुकसान पर 423 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इस तरह भारत के सामने जीत के लिए 464 रनों का विशाल लक्ष्‍य है। भारत की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद ही खराब रही और एक के बाद एक तीन बल्‍लेबाज जल्‍द ही पवेलियन लौट गए। कप्‍तान विराट कोहली खाता भी नहीं खोल सके और पहली ही गेंद पर बेयरस्‍टॉ को कैच थमाकर चलते बने। चेतेश्‍वर पुजारा भी खाता नहीं खोल सके और एंडर्सन की बॉल पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए। शिखर धवन का खराब प्रदर्शन ओवल में भी जारी रहा। वह महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह भारत चौथे दिन का खेल खत्‍म होने के बाद 58 के स्‍कोर पर 3 विकेट गंवा चुका है। अभी पांचवें दिन का पूरा खेल बाकी है।

  • Tags: Cricket News, India Vs England,