ताज़ा खबर
 

India vs England 5th Test: भारत बनाम इंग्लैंड पांचवें टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match Predicted Playing 11, Squad,: बीसीसीआई ने बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में चुना है। पृथ्वी को मुरली विजय के स्थान पर टीम में चुना गया था तो वहीं हनुमा को चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह टीम में चुना गया है।

भारत बनाम इंग्लैंड।

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match Predicted Playing 11, Squad: इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने यहां ओवल मैदान पर जारी पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के करियर का यह अंतिम मैच है। इसके बाद वह क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। मेजबान टीम सीरीज में 3-1 की अजय बढ़त बना चुकी है। रूट ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। उंगली की चोट के कारण पिछले मैच में बल्लेबाज के रूप में उतरे जॉनी बेयरस्टो इस मैच में विकेटकीपर के रूप में वापसी कर रहे हैं। भारत ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं। अंतिम एकादश में हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। विहारी इस मैच के जरिए भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण कर रहे हैं।

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, कीटन जेनिंग्स,आदिल राशिद।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

Live Blog

14:32 (IST) 07 Sep 2018
कुक जैसा फिर कोई नहीं होगा : रूट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट का कहना है कि इंग्लिश क्रिकेट जगत में एलिस्टर कुक जैसा खिलाड़ी फिर कभी नहीं होगा। कुक ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के बाद संन्यास की घोषणा कर दी है।

13:28 (IST) 07 Sep 2018
बिना बदलाव के उतरेगी इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड की टीम ने पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक का यह आखिरी टेस्ट मैच होगा। इसके बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 

13:04 (IST) 07 Sep 2018
पांचवें टेस्ट में विकेटकीपर के रूप में खेलेंगे बेयरस्टो

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो शुक्रवार से यहां भारत के खिलाफ शुरू होने जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में विकेटकीपर के रूप में मैदान में उतरेंगे। 28 साल के बेयरस्टो को तीसरे टेस्ट मैच में उंगली में चोट लग गई थी जिसके कारण चौथे मैच में उन्होंने विकेटकीपिंग नहीं की थी और एक बल्लेबाज के रूप में टीम में खेले थे। 

12:34 (IST) 07 Sep 2018
कुक का होगा अंतिम मैच

33 साल के कुक का यह आखिरी टेस्ट मैच होगा। इसके बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इंग्लैंड के लिए 160 टेस्ट मैचों में 12254 रन बना चुके कुक इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपने विदाई टेस्ट को यादगार बनाना चाहेंगे। 

12:19 (IST) 07 Sep 2018
मिलेगा रवींद्र जडेजा को टीम में खेलने का मौका!

गेंदबाजी विभाग में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को नेट पर गेंदबाजी नहीं की थी और ऐसी भी खबरें आ रही है कि उनकी चोट बढ़ गई है। अश्विन अगर अंतिम एकादश में नहीं होते हैं तो रवींद्र जडेजा को टीम में खेलने का मौका मिल सकता है।

11:38 (IST) 07 Sep 2018
एक बार फिर होंगी कोहली पर निगाहें

भारत के लिए सीरीज में सर्वाधिक रन बनार चुके कोहली खुद आगे आकर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। कोहली सीरीज में अब तक 544 रन बना चुके हैं। 

11:10 (IST) 07 Sep 2018
हार्दिक पंड्या को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या सीरीज में अब तक बल्ले से नाकाम रहे हैं। उन्होंने पूरी सीरीज में केवल एक अर्धशतक लगाया है। ऐसे में टीम प्रबंधन मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को मौका दे सकता है। 

10:39 (IST) 07 Sep 2018
पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

सीरीज के पहले दो टेस्ट में मुरली विजय बुरी तरह फ्लॉप रहे थे, जिसके बाद तीसरे और चौथे मुकाबले में शिखर धवन-केएल राहुल की जोड़ी को बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा गया। केएल राहुल 4 टेस्ट में 14.12 की औसत से सिर्फ 113 रन ही बना सके। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके स्थान पर पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। वहीं स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का भी खेलना तय नहीं नजर आ रहा है।