‘मैच रद्द हो गया है, आप सभी अपने कमरों में रहें,’ भारतीय खिलाड़ियों को वाट्सएप ग्रुप पर मिला था मैसेज; जानिए रद्द हुए टेस्ट की कहानी

भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजकर 14 मिनट पर ईसीबी ने ट्वीट किया कि कोविड के डर के कारण मैनचेस्टर टेस्ट रद्द कर दिया गया है। हालांकि, ईएसपीएनक्रिकइंफो की मानें तो बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को अपने बैग पैक करके यूएई के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार रहने को कह दिया था।

India vs England 5th Test Day 1 live Score, Live updates
India vs England 5th Test Updates: कोरोना के डर के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट मैच रद्द हो गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट रद्द हो गया। यह मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बजे से खेला जाना था। तीन बजे टॉस होना था, लेकिन इसके कुछ घंटे पहले एक बजे के आसपास पहले खबर आई कि मैच स्थगित किया गया है।

भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजकर 14 मिनट पर ईसीबी ने ट्वीट किया कि कोविड के डर के कारण मैनचेस्टर टेस्ट रद्द कर दिया गया है। हालांकि, ईएसपीएनक्रिकइंफो की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों को अपने बैग पैक करके संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार रहने को कह दिया था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, भारतीय कैंप में पिछले दो दिनों से एक तरह की उलझन थी। गुरुवार रात तक जो भी बातचीत हुई उसमें भारतीय टीम के दल को यह पता नहीं था कि बीसीसीआई क्या फैसला लेगा। शुक्रवार सुबह, टॉस होने के कुछ घंटे पहले भारतीय कैंप को उनके वाट्सएप ग्रुप पर एक मैसेज मिलता है।

पहला मैसेज था, मैच रद्द हो गया है। यह जरूरी है कि आप सभी अपने कमरों में रहें। इसके 10 मिनट बाद खिलाड़ियों को एक और मैसेज मिला। उस मैसेज में लिखा था, हम आपके कमरे में अभी ब्रेकफास्ट नहीं दे सकते हैं। अगर आप रेस्तरां में जाकर खाना चाहें, तो जा सकते हैं।

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब भारतीय शिविर में ऐसे मिलेजुले मैसेज भेजे गए। गुरुवार को जब पूरी भारतीय टीम का आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आया, तो यह सामने आया कि बीसीसीआई के साथ बैठक के लिए सारे खिलाड़ी एक कमरे में वर्चुअल बातचीत के लिए जुटे।

यह बात तब खुल गई जब बुधवार को ओल्ड ट्रैफ़र्ड में पहले दिन की ट्रेनिंग से लौटते वक्त योगेश परमार में कोविड-19 लक्षण उभर गए। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने तुरंत सभी खिलाड़ियों को उनके कमरों में भेज दिया।

Ind vs Eng 5th Test Updates: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द, मैच के नतीजे को लेकर ऊहापोह

यह इसीलिए क्योंकि योगेश परमार पिछले सप्ताह काफी खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे। चौथे टेस्ट के बीच में योगेश परमार ही टीम के पास एकमात्र फिजियो बचे थे, क्योंकि टेस्ट के तीसरे दिन की शाम प्रमुख कोच रवि शास्त्री कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। प्रमुख फ़िजियो नितिन पटेल को उनका नजदीकी संपर्क होने के कारण आइसोलेट कर दिया गया था।

नितिन पटेल के साथ ही गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर को भी शास्त्री का नजदीकी संपर्क पाया गया। हालांकि, यह पकड़ पाना बहुत मुश्किल हो गया कि योगेश परमार किनके संपर्क में आए थे, क्योंकि उन्होंने उस दौरान कई खिलाड़ियों का इलाज किया था।

उन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा शामिल थे। ये सभी खिलाड़ी बाद में कई अन्य खिलाड़ियों के साथ मिले जुले। ऐसे में नजदीकी संपर्क का पता लगा पाना मुश्किल हो गया था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।