ताज़ा खबर
 

India vs England 5th Test: पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड ने खोए 7 विकेट, भारत की पकड़ मजबूत

India vs England 5th Test : ईशांत शर्मा (28/3) और जसप्रीत बुमराह तथा रवींद्र जडेजा के दो-दो विकेटों की भारत ने यहां ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 198 रन पर सात विकेट आउट कर उसे संकट में डाल दिया।

Author September 8, 2018 6:05 AM
India vs England 5thTest: भारत बनाम इंग्लैंड। दिन का खेल समाप्त होने तक जोस बटलर 31 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन और आदिल राशिद 25 गेंदों पर एक चौके की सहायता से चार रन बनाकर नाबाद लौटे।Photo- ICC Twitter)

भारत-इंग्लैंड के बीच लंदन में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 7 सितंबर से खेला जा रहा है, जिसमेंपहले दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 198 रन पर सात विकेट आउट कर उसे संकट में डाल दिया। इंग्लैंड की टीम चायकाल तक एक विकेट पर 123 रन बनाकर मबजूत स्थिति में थी। लेकिन इसके बाद भारत ने तीसरे सत्र में जोरदार वापसी की और 75 रन के अंदर मेजबान टीम के छह विकेट आउट कर उसे बैकफुट पर ढकेल दिया। अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक (71) और कीटन जेनिंग्स (23) ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। जेनिंग्स लंच से पहले 75 गेंदों पर दो चौके लगाकर आउट हो गए। वहीं इशांत शर्मा (28/3), जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के दो-दो विकेटों की वजह से भारत ने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 198 रन पर सात विकेट आउट कर उसे संकट में डाल दिया।

कुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने एक रन के अंदर ही कप्तान जोए रूट (0) और जॉनी बेयरस्टो (0) का भी विकेट गंवा दिया। रूट को बुमराह ने तो बेयरस्टो को इशांत ने अपना शिकार बनाया। हांलाकि अली ने इस दौरान बेन स्टोक्स (11) के साथ पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। लेकिन स्टोक्स भी टीम के 171 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। उन्हें जडेजा ने एलबीडबल्यू आउट किया।

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या सीरीज में अब तक बल्ले से नाकाम रहे हैं। उन्होंने पूरी सीरीज में केवल एक अर्धशतक लगाया है। ऐसे में टीम प्रबंधन मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को मौका दिया है। हनुमा टेस्ट खेलने वाले 292वें भारतीय क्रिकेटर बने हैं। वहीं अश्विन के स्थान पर जडेजा को मौका दिया गया है।  बता दें कि साउथम्पटन में चौथा टेस्ट मैच हारकर इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज गंवा चुकी भारतीय टीम इस मैच को जीत सम्मान के साथ सीरीज का समापन करना चाहेगी। भारत के लिए सीरीज में सर्वाधिक रन बनार चुके कोहली खुद आगे आकर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। कोहली सीरीज में अब तक 544 रन बना चुके हैं।

India vs England 5th Test Cricket Streaming at Sony Ten 3, Sony Liv, Sony Six

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App