ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: भारतीय ओपनर्स का शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछली बार पाकिस्‍तान के खिलाफ किया था ऐसा घटिया प्रदर्शन

Ind vs Eng, 5th Test : ओवल टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक पहली पारी में भारत ने 51 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए थे। टीम इंडिया अभी इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 332 के स्कोर से 158 रन पीछे है।

ओवल टेस्‍ट के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली। (Photo : PTI)

India vs England, 5th Test match : इंग्‍लैंड के खिलाफ श्रृंखला गंवा चुकी भारतीय क्रिकेट आखिरी मैच में भी हार से बचने को संघर्ष कर रही है। लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जा रहे श्रृंखला के पांचवे टेस्‍ट के दूसरे दिन भारतीय बल्‍लेबाजों ने फिर निराश किया। ओपनर शिखर धवन और लोकेश राहुल टीम को अच्‍छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। 2018 में अब तक खेली गई 18 पारियों में कोई भी भारतीय ओपनर अर्द्धशतक नहीं लगा सका है। धवन, राहुल और मुरली विजय ने मिलकर 66 साल पुराना एक शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले 1952-53 में घरेलू जमीन पर भारतीय ओपनर 16 पारियों में एक भी अर्द्धशतक नहीं लगा सके थे।

ओवल टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक पहली पारी में भारत ने 51 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए थे। टीम इंडिया अभी इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 332 के स्कोर से 158 रन पीछे है, जबकि उसके चार विकेट बाकी हैं। डेब्‍यू कर रहे हनुमा विहारी (25) और रवींद्र जडेजा (8) नाबाद लौटे। भारत ने दिन के आखिरी सत्र में कुल 121 रन बनाए मगर 5 विकेट भी गंवा दिए।

इंग्‍लैंड को पहली पारी में 332 के स्‍कोर पर आउट करने के बाद भारत को 6 रन के योग पर ही झटका लगा। स्‍टुअर्ट ब्रॉड की एक शानदार गेंद पर धवन (3) एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए। इसके बाद राहुल और चेतेश्‍वर पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। राहुल को सैम कर्रन ने 37 के निजी स्‍कोर पर आउट किया। विराट कोहली संग 31 रन की साझेदारी करने के बाद पुजारा (37) जेम्‍स एंडरसन का शिकार हुए।

अजिंक्‍य रहाणे खाता खोले बिना ही आउट हो गए। हनुमा के साथ कोहली ने 51 रनों की साझेदारी की। कोहली 49 रन बनाकर बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर जो रूट के हाथों कैच आउट हुए। विकेटकीपर ऋषभ पंत सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने। फिर जडेजा और विहारी ने संभलकर बल्‍लेबाजी करते हुए बाकी समय क्रीज पर निकाला। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर दो विकेट, बेन स्टोक्स ने 44 रन देकर दो विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 25 रन पर एक विकेट और सैम कर्रन ने 46 रन खर्च कर एक बल्‍लेबाज को आउट किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App