India Vs England 5th test Match Updates: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट रद्द, भारत को उठाना पड़ा बड़ा नुकसान?

IND vs ENG 5th Test Dream11 Team: जिस तरह का टीम मैनेजमेंट ने अब तक रुख अपनाया है। उसे देखकर लगता है कि वह रहाणे को एक और मौका देगा। हालांकि, इस मैच में विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकते हैं।

5th Test ENG vs IND Dream11 Team
ENG vs IND 5th Test Dream11 Prediction: भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट मैच प्लेइंग इलेवन।

India Vs England 5th test Match Live Updates: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर में 10 सितंबर से होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं के कारण रद्द कर दिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘टीम में ज्यादा केस सामने आने के डर से भारतीय टीम मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने को तैयार नहीं थी। हम अपने फैंस और पार्टनर्स से माफी चाहते हैं, जिन्हें निराशा हाथ लगी है।’

मैच रद्द करने का फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और ईसीबी ने मिलकर लिया है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है, लेकिन उसे विजेता घोषित नहीं किया गया है, क्योंकि अगले साल जुलाई में जब भारतीय टीम सीमित ओवरों के छह मैच खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो तब पांचवां टेस्ट मैच खेला जा सकता है। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, ‘इसकी अब भी पूरी संभावना है कि मैच बाद में किसी समय खेला जाएगा।’

हालांकि, पहले यह खबर आई थी कि मैदान में उतरने से मना करने के कारण भारतीय क्रिकेट टीम ने मैच गंवा दिया। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, ‘इसकी अब भी पूरी संभावना है कि मैच बाद में किसी समय खेला जाएगा।’

ताजा अपडेट में ईसीबी ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट को लेकर अपने बयान में संशोधन किया। बयान में मेहमान टीम के मैच गंवाने के संदर्भ को हटा दिया गया है। इसका मतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे है।

बता दें कि गुरुवार को ही भारतीय टीम के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। शुक्रवार को पहले सामने आया था कि मैच होगा या नहीं इस पर कोई फैसला शनिवार को लिया जाएगा, लेकिन थोड़ी ही देर बाद मैच के रद्द होने की बात सामने आई।

Ind vs Eng 5th Test Live Cricket Streaming: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द, लेकिन भारत को सीरीज का विजेता नहीं घोषित किया गया

ईएसपीएनक्रिकइंफो को यह पता चला है कि एक से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी ने बीसीसीआई से मैदान पर उतरने को लेकर चिंता जाहिर की थी। हालांकि, गुरुवार सुबह ही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों का ताजा कोरोना टेस्ट हुआ था।

उसकी रिपोर्ट इंग्लैंड के समयानुसार शुक्रवार सुबह आई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव थी। लेकिन इसमें 96 घंटे का इंगक्यूबैशन पीरियड भी शामिल था। बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक, खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव होने का खतरा और 10 दिन का क्वारंटीन में जाने का खतरा मोल नहीं लेना चाहते थे।

Live Updates
7:05 (IST) 10 Sep 2021
बुमराह के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

जसप्रीत बुमराह ने इस इंग्लिश समर में सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 207.4 ओवर फेंके हैं। यह 2018 में टेस्ट डेब्यू के बाद से एक सीजन में उनके द्वारा फेंकी गईं सबसे ज्यादा गेंदें हैं। वह 2014 के इंग्लैंड दौरे से भुवनेश्वर कुमार के 19 के विकेटों की संख्या को पार करने से सिर्फ 2 विकेट दूर हैं।

6:39 (IST) 10 Sep 2021
टीम इंडिया के पास है इतिहास रचने का मौका

भारत ने अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दो बार ही किसी एक विदेशी सीरीज में तीन टेस्ट जीते हैं। उसने 1967/68 में न्यूजीलैंड में 3-1 और 2017 में श्रीलंका में 3-1 से सीरीज जीती थी।

अपडेट