ताज़ा खबर
 

केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर, नटराजन की वापसी; ये है प्लेइंग इलेवन

इशान किशन और सूर्यकुमार ने जहां अपनी पहली सीरीज में बड़ा प्रभाव छोड़ा। वहीं हरियाणा के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया टीम में शामिल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

IND vs ENG 5th T20 Playing 11 LIVEIND vs ENG 5th T20 Playing 11 LIVE: भारत बनान इंग्लैंड पांचवां टी20 मैच प्लेइंग इलेवन लाइव।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का आखिरी और टी20 आज शाम 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो जैसा है। जो भी जीतेगा, सीरीज की ट्रॉफी पर उसका कब्जा हो जाएगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इंग्लैंड ने एक भी बदलाव नहीं किया है। दूसरी ओर, टीम इंडिया ने एक बदलाव किया। खराब फॉर्म के बाद केएल राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है। उनके स्थान पर तेज गेंदबाज टी नटराजन को शामिल किया गया है। विराट कोहली ने टॉस के दौरान कहा कि वे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार,राहुल चाहर, टी नटराजन।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, आदिल राशिद।

Live Blog

Highlights

    18:13 (IST)20 Mar 2021
    इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा टी-20 में भारत को हराया

    भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 18 मैच खेले गए हैं। दोनों ने 9-9 मैच जीते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम हैं जिसने टीम इंडिया को सबसे ज्यादा 9 बार टी-20 इंटरनेशनल में हराया है। इंग्लैंड आज के मैच को जीतकर भारत को हराने वाली सबसे सफल टीम बनना चाहेगी। वहीं, भारत यह मैच जीतकर सीरीज के साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में एक अहम कदम बढ़ाना चाहेगा।

    17:34 (IST)20 Mar 2021
    पिछली 8 सीरीज से अजेय है भारतीय टीम

    भारतीय टीम पिछली 8 टी-20 सीरीज से अजेय है यानी गंवाई नहीं है। उसे सीरीज में पिछली हार फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। जबकि, सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टी-20 की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। वहीं, सितंबर 2017 के बाद से भारत ने निदाहास ट्रॉफी समेत पिछली 19 सीरीज में से 2 गंवाई हैं। इंग्लैंड की बात की जाए तो इस दौरान वह सिर्फ 1 सीरीज हारी है। उसे आखिरी बार जुलाई, 2018 में भारत ने ही टी-20 सीरीज में हराया था।

    16:36 (IST)20 Mar 2021
    केएल राहुल पर संशय बरकरार

    टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो चौथे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने अपनी डेब्यू पारी में 57 रन बनाकर सबका दिल जीत लिया। वे फिर टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। वहीं, केएल राहुल चौथे टी20 में सीरीज में पहली बार दहाई के आंकड़े तक पहुंचे थे। हालांकि, वह पांचवें मैच में खेलेंगे या नहीं इसे लेकर संशय है।

    15:32 (IST)20 Mar 2021
    इयोन मॉर्गन का यह है सपना

    क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बादशाहत की जंग में इंग्लैंड की निगाहें श्रृंखला जीतकर विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को मूर्तरूप देना है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, ‘हम वास्तव में इस तरह के मैचों में खेलना चाहते हैं जहां स्थिति करो या मरो वाली होती है। विदेशी धरती पर खेलना और श्रृंखला जीतना शानदार होगा।’

    15:03 (IST)20 Mar 2021
    इंग्लैंड की होगी इस रिकॉर्ड पर नजर

    भारत-इंग्लैंड के बीच अब तक 18 टी20 मैच खेले गए हैं। दोनों ने 9-9 मैच जीते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम हैं जिसने टीम इंडिया को सबसे ज्यादा 9 बार टी20 इंटरनेशनल में हराया है। इंग्लैंड ने यदि आज के मैच में भारत को हरा दिया वह टीम इंडिया को हराने वाली सबसे सफल टीम बन जाएगी। भारत यह मैच जीतकर सीरीज के साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में एक अहम कदम बढ़ाना चाहेगा।

    13:50 (IST)20 Mar 2021
    बीसीसीआई ने साधी चुप्पी

    पिछले मैच में विराट कोहली आखिरी मैच में टीम की कमान रोहित शर्मा को देकर मैदान से बाहर चले गए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से उनके मैदान के बाहर जाने को लेकर कोई बयान नहीं आया है। ऐसे में संभावना है कि वह किसी परेशानी के चलते ही मैदान से बाहर गए हैं। यदि ऐसा हुआ तो देखने वाली बात होगी कि वह इस मैच में कप्तानी करते हैं या नहीं।

    13:15 (IST)20 Mar 2021
    ये है दोनों का रिकॉर्ड

    टीम इंडिया पिछली 8 टी20 सीरीज से अजेय है। उसे आखिरी बार सीरीज में हार फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। सितंबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टी20 की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। सितंबर 2017 के बाद से भारत ने निदाहास ट्रॉफी समेत पिछली 19 सीरीज में से सिर्फ दो ही गंवाई हैं। इंग्लैंड ने इस दौरान सिर्फ 1 सीरीज हारी है। उसे आखिरी बार जुलाई, 2018 में भारत ने ही टी20 सीरीज में हराया था।

    12:58 (IST)20 Mar 2021
    वाशिंगटन सुंदर ने किया है निराश

    पिछले मैच में युजवेंद्र चहल की जगह चुने गये लेग स्पिनर राहुल चहर ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी, जबकि वाशिंगटन सुंदर प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। वैसे कोहली इस बात से संतुष्ट होंगे कि भारत ने अच्छा स्कोर बनाया और रात में ओस के असर के बावजूद उसका बचाव करने में सफल रहा। यह श्रृंखला में पहला अवसर था, जब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती।

    12:00 (IST)20 Mar 2021
    भारत के पास यह है मौका

    भारत के पास लगातार छठी सीरीज जीतने का मौका है। नवंबर 2019 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम ने 5 टी20 सीरीज खेली हैं और सभी को अपने नाम किया है। केएल राहुल की खराब फॉर्म को देखते हुए विराट कोहली इस मैच में रोहित शर्मा और इशान किशन से ओपनिंग करा सकते हैं।

    Next Stories
    1 बॉलर ने एमएस धोनी का उखाड़ दिया लेग स्टम्प, मैच के बाद युवा खिलाड़ी को माही से मिला खास तोहफा; देखें Video
    2 ‘कैसे आप श्रेयस अय्यर को 6 नंबर पर रख सकते हैं,’ पूर्व भारतीय ओपनर ने टीम इंडिया की रणनीति पर उठाए सवाल
    3 बिना बदलाव के उतरा इंग्लैंड, टीम इंडिया ने किए 2 चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग-11
    आज का राशिफल
    X