ताज़ा खबर
 

India vs England 3rd Test Playing 11: भारत ने किए 2 चेंज, 4 बदलावों संग उतरा इंग्लैंड, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India vs England (IND vs ENG) 3rd Test Playing 11, Players List: टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2, जबकि इंग्लैंड ने 4 बदलाव किए हैं। इस मैच में कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। मोहम्मद सिराज की जगह जसप्रीत बुमराह आखिरी एकादश का हिस्सा हैं।

India vs England 3rd Test Playing 11India vs England 3rd Test Playing 11: भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच प्लेइंग इलेवन।

India vs England 3rd Test Playing 11, Squad, Players List: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह डे-नाइट टेस्ट है और यह मुकाबला गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बहुत अहम है। ऐसे में दोनों ही टीमों ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरने की कोशिश की है।

टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2, जबकि इंग्लैंड ने 4 बदलाव किए हैं। इस मैच में कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। मोहम्मद सिराज की जगह जसप्रीत बुमराह आखिरी एकादश का हिस्सा हैं। इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स, डेनियल लॉरेंस, मोइन अली और ओली स्टोन की जगह जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो और जैक क्रॉले को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

IND vs AUS 3rd Test Live Cricket Score: यहां देखिए तीसरे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India vs England 3rd Test Live Cricket Score: यहां जानिए तीसरे टेस्ट मैच से जुड़े अपडेट्स

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: डोमिनिक सिबले, जैक क्रॉले, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Live Blog

Highlights

    13:22 (IST)24 Feb 2021
    इंग्लैंड का यह है अनुमान

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि मैच शुरू होने के समय उनके सामने वैसा ही विकेट होगा जैसा कि चेपॉक में था। उनके कहने का मतलब है कि यह पिच भी स्पिनर्स को मदद करेगी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड कितने स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरता है।

    12:50 (IST)24 Feb 2021
    टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर भी नजर

    भारतीय टीम इस मैच के जरिए एक तीर से दो शिकार करना चाहेगी। जहां वह यह मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगी वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी राह भी प्रशस्त करेगी।

    12:10 (IST)24 Feb 2021
    रहाणे पर भी होगा दबाव

    अजिंक्य रहाणे ने आखिरी टेस्ट में अर्धशतक लगाया था। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम प्रबंधन को उप-कप्तान से निरंतरता की आवश्यकता है। उन्हें महत्वपूर्ण स्लॉट पांच नंबर पर और अच्छा प्रदर्शन की जरूरत है। 

    11:45 (IST)24 Feb 2021
    सचिन ने इस तरह इशांत को बधाई

    अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे इशांत शर्मा के लिए सचिन तेंदुलकर ने खास संदेश लिखा है। उन्होंने ट्वीट किया, 100 टेस्ट खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए एक बेहतरीन लैंडमार्क है, खासकर तेज गेंदबाज। तुम्हें अंडर-19 के दिनों से खेलते हुए देखा है। तुम्हारे पहले टेस्ट में भी मैं तुम्हारे साथ खेला। #TeamIndia पर आपको और आपकी सेवा पर गर्व है। मुबारक हो इशांत।

    11:38 (IST)24 Feb 2021
    स्पिनर्स को मदद करेगी पिच, ऐसी है इंग्लैंड की उम्मीद

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि मैच शुरू होने के समय उनके सामने वैसा ही विकेट होगा जैसा कि चेपॉक में था। उनके कहने का मतलब है कि यह पिच भी स्पिनर्स को मदद करेगी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड कितने स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरता है।

    11:30 (IST)24 Feb 2021
    उमेश यादव करेंगे वापसी?

    उमेश यादव फिटनेस परीक्षण में सफल रहे हैं। यह भारत के लिये अच्छी खबर है। ऐसे में कुलदीप यादव को अंतिम एकादश से बाहर किया जा सकता है। उमेश और इशांत ने कोलकाता में खेले गए पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच में बांग्लादेश को छह सत्र के अंदर दो बार आउट कर दिया था। इंग्लैंड के पास जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी हैं जो कड़ी चुनौती पेश करेंगे। 

    10:51 (IST)24 Feb 2021
    विराट कोहली ने की इशांत शर्मा की तारीफ

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर इशांत शर्मा की प्रतिबद्धता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह चाहता तो कैरियर को लंबा करने के लिये सीमित ओवरों के क्रिकेट को चुन सकता था लेकिन उसने टेस्ट क्रिकेट चुना। बत्तीस वर्ष के ईशांत इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे दिन रात के तीसरे टेस्ट में उतरेंगे तो कपिल देव के बाद सौ टेस्ट खेलने वाले भारत के दूसरे तेज गेंदबाज बन जाएंगे। कोहली ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘आधुनिक क्रिकेट में यह बड़ी उपलब्धि है । अपनी फिटनेस बनाये रखना और सौ टेस्ट खेलना किसी तेज गेंदबाज के लिये आसान नहीं है । वह सीमित ओवरों के क्रिकेट को चुन सकता था लेकिन उसे इसका श्रेय जाता है कि उसने नहीं चुना।’ उन्होंने कहा, ‘कई लोगों की प्रेरणा खत्म हो जाती है । उसके पास कौशल है और वह चाहता तो चार ओवर , दस ओवर का क्रिकेट और नियमित रूप से आईपीएल खेल सकता था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट के प्रति वह पूरी तरह से समर्पित हो गया।’

    10:42 (IST)24 Feb 2021
    इंग्लैंड को परेशान कर सकते हैं अश्विन, जो रूट ने स्वीकारा

    रविचंद्रन अश्विन श्रृंखला के पहले दो टेस्ट में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं और बुधवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में भी उनके अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उनके बारे में कहा था, ‘हां, वह (अश्विन) विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि सभी के लिए उसे खेलना आसान नहीं होगा लेकिन जैसा कि आपने कहा, विशेषकर बायें हाथ के बल्लेबाजों को उसके खिलाफ काफी परेशानी होती है क्योंकि आपको पता है कि वह कितना कुशल है, विश्व क्रिकेट में बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उसका रिकॉर्ड कितना अच्छा है।’

    Next Stories
    1 ICC ने पोस्ट किया विराट कोहली का गेंदबाजी करने वाला Video, लोगों ने किए तरह-तरह के कमेंट्स
    2 PSL 2021: अंग्रेज बल्लेबाज ने 55 गेंद में ठोके 84 रन, फिर हार गई शाहिद अफरीदी की टीम, 6 विकेट से जीती सानिया मिर्जा के पति की टीम
    3 India vs Englnad: रविचंद्रन अश्विन मोटेरा में रचेंगे इतिहास? विराट कोहली के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका
    ये पढ़ा क्या?
    X