ताज़ा खबर
 

India vs England 2nd Test: अक्षर पटेल ने किया टेस्ट डेब्यू, ये है दोनों टीमों की Playing XI

India vs England 2nd Test Playing xi Predictions: कुलदीप यादव भी करीब दो साल बाद टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में चुने गए हैं।कुलदीप आखिरी बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। बेन फोक्स के रूप में इंग्लैंड को नया विकेटकीपर मिला है।

India vs England Ind vs Eng 2nd Test Playing 11India vs England, Ind vs Eng 2nd Test Playing 11: भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच प्लेइंग इलेवन।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई में शनिवार (13 फरवरी) से शुरू हुआ। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। इस मैच से अक्षर पटेल ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। पटेल फिट हो गए हैं। ऐसे में शाहबाज नदीम फिर से स्टैंडबाई खिलाड़ी हो गए हैं।

सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया 227 रनों से हार गई थी। कुलदीप यादव भी करीब दो साल बाद टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में चुने गए हैं।कुलदीप आखिरी बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। सिडनी में खेले गए उस मैच में उन्होंने 6 विकेट लिए थे। कुलदीप को उस टेस्ट के बाद भारतीय दल में तो रखा गया लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

वहीं, बेन फोक्स के रूप में इंग्लैंड को नया विकेटकीपर मिला है। जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड लेंगे। मोइन अली को डोम बेस की जगह टीम में शामिल किया गया है ।

ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की प्लेइंगल इलेवन: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक नीच, ऑली स्टोन।

Live Blog

Highlights

    08:26 (IST)13 Feb 2021
    बेहतर विकल्प होने के बावजूद कुलदीप को नहीं मिलेगी जगह

    फिट हो चुके अक्षर पटेल का खेलना लगभग तय लग रहा है क्योंकि वह चोटिल रविंद्र जडेजा के समान विकल्प हैं। अक्षर का टेस्ट पदार्पण तय लग रहा है, क्योंकि अश्विन को दूसरे छोर से ऐसे गेंदबाज की जरूरत है जो रन रोके। हालांकि कुलदीप यादव का खेलना तय नहीं है। टर्निंग पिच पर वह वाशिंगटन सुंदर से बेहतर विकल्प हैं। 

    08:18 (IST)13 Feb 2021
    अश्विन को होगी साथी की जरूरत

    इंग्लैंड के नंबर एक बल्लेबाज और कप्तान जो रूट ने कहा था, ‘जोफ्रा का नहीं खेलना झटका है लेकिन उम्मीद है कि वह तीसरे टेस्ट तक फिट हो जाएगा।’ चेपॉक की नई गहरे रंग की पिच पहले टेस्ट की पिच से अलग है और इससे टर्न मिलने की उम्मीद है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन को दूसरे छोर से सहयोग की जरूरत होगी।

    Next Stories
    1 पाकिस्तान के लिए टी20 में 7 साल बाद लगा शतक; मोहम्मद रिजवान ने अफ्रीकी गेंदबाजों को कूटा, ब्रैंडन मैकुलम की कर ली बराबरी
    2 IPL 2021 AUCTION: फाइनल लिस्ट जारी, श्रीसंत का सपना टूटा; एक करोड़ से ज्यादा के बेस्ट प्राइस में सिर्फ चार भारतीय
    3 हरभजन सिंह की लव स्टोरी; गीता बसरा को गर्लफ्रेंड बनाने में लगे थे 12 महीने, युवराज सिंह ने की थी मदद
    ये पढ़ा क्या?
    X