ताज़ा खबर
 

आज के टी20 मैच में अंग्रेज टेक देंगे भारत के सामने घुटने, स्पिनर चहल ने बनाया ये प्लान

नागपुर के मैदान पर भारतीय टीम आज सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी। भारतीय समयानुसार मैच 7 बजे शुरु होगा।

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल

कानपुर में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज पूरी तरह असफल रहे नतीजा भारत मैच हार गया। लेकिन आज रविवार को होने वाले मैच में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश बल्लेबाजों को छकाने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। चहल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कानपुर में खेले गए पहले टी20 मैच में वो पूरी तरह से खुलकर गेंदबाजी नहीं कर सके थे क्योंकि कानपुर में बाउंड्री छोटी थी जिसकी वजह से वो अपनी गेंद को फ्लाइट नहीं करा पा रहे थे लेकिन नागपुर में ऐसा नहीं होगा। चहल ने कहा कि नागपुर की बाउंड्री बड़ी है और वो बड़े आराम से अपनी गेंद को फ्लाइट कराकर अंग्रेज बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने की पूरी कोशिश करेंगे। चहल के अनुसार बड़े ग्राउंड पर गेंद को फ्लाइट कराने का ये फायदा मिलता है। बल्लेबाज सोचता है कि इस गेंद पर हिट करें या ना करें जिससे विकेट मिलने की संभावना बढ़ जाती है। चहल इसी का फायदा उठाएंगे।

चहल के सामने मुश्किल में नजर आए थे अंग्रेज बल्लेबाज- कानपुर के मैदान पर पहले टी 20 में अंग्रेज बल्लेबाज चहल के सामने कुछ खास नहीं कर सके थे। उनकी कमाल की गेंदबाजी के सामने मैच में अपने पहले ओवर में ही उन्होंने जेसन रॉय और सैम बिलिंग्स को आउट कर इंग्लिश टीम को बैक फुट पर ला दिया था। हालांकि दूसरे छौर से उन्हें साथ नहीं मिला और भारतीय टीम ये मुकाबला हार गई थी। लेकिन चहल ने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया था।

अच्छा नहीं रहा है भारत का रिकॉर्ड- इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो भारत ने यहां दो टी-20 मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली है। यह पिच बल्लेबाजों के मददगार साबित हो सकती है।

आज के मैच की संभावित टीमें :-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, युवराज सिंह, सुरेश रैना, मंदीप सिंह, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, परवेज रसूल और अमित मिश्रा।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोए रूट, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, लियाम डॉसन, क्रिस जोर्डन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, जैक बॉल, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, डेविड विली और टाइमल मिल्स।

भारत के पांच शिर्ष खिलाड़ी, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच

आर अश्विन बने आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टेस्‍ट रैंकिंग में पहले से ही नंबर 1

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App