ताज़ा खबर
 

भारत-इंग्लैंड दूसरा वनडे: एमएस धोनी ने जड़ा दसवां वनडे शतक, युवराज 150 बनाकर हुए आउट

भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे दूसरे वनडे मैच में युवराज और धोनी ने चौथे विकेट लिए कुल 256 रनों की साझीदारी की।

mahendra singh dhoniमहेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए। REUTERS/Adnan Abidi

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर का 10वां शतक जड़ दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने मात्र 106 गेंदों पर अपना शतक जड़ा। करीब तीन साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह 150 रन बनाकर आउट हुए। युवराज का ये 14वां एकदिवसीय शतक है। युवराज और धोनी ने चौथे विकेट लिए कुल 256 रन बनाए। भारत तीन मैचों की वनडे शृंखला का पहला मैच पहले ही जीत चुका है।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। डे-नाइट वनडे मैच में इंग्लैंड का फैसला तब थोड़ी देर के लिए सही लगने लगा जब भारतीय सलामी बल्लेबाज के राहुल महज पांच रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। भारत को दूसरा बड़ा झटका तब लगा जब राहुल की जगह पिच पर उतरे भारतीय कप्तान और इनफॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली भी महज आठ रन के निजी स्कोर पर पवैलियन वापस लौट गए।भारत के मात्र 22 रन पर दो अहम विकेट खो चुके थे। टीम में संकट में फंसी हुई थी कि शिखर धवन भी 11 रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारत का स्कोरा हो गया 25 रन पर तीन विकेट।

एक समय लगने लगा कि भारतीय टीम कहीं आया राम गया राम न साबित हो लेकिन तीन साल बाद टीम में वापसी कर रहे युवराज ने विकेट गिरने का सिलसिला थामते हुए धाकड़ बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। महेंद्र सिंह धोनी ने भी युवराज का पूरा साथ दिया। दोनों बल्लेेबाजों ने चौथे विकेट लिए क्रिकेट इतिहास की दूसरी बड़ी साझीदारी की। युवराज और धोनी चौथे विकेट की 275 रन की मोहम्मद अजहरूद्दीन और अजय जडेजा की सर्वोच्च वनडे साझीदारी तोड़ने की तरफ बढ़ ही रहे थे वोक्स ने युवराज को जो बटलर के हाथों कैच करा दिया।

भारतीय टीम के अब तक चारों विकेट वोक्स ने लिए हैं। वहीं केदार जाधव को 11 रन के निजी स्कोर पर इयान प्लेंकेट ने आउट किया। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 22 जनवरी से कोलकाता में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम ने पांच टेस्ट मैचों की शृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 युवराज सिंह के शतक पर फिदा हुए फैंस, ट्विटर पर पूछा- क्या अब भी कोई पूछेगा कि टीम में वापसी क्यों हुई?
2 ब्रॉक लेसनर की एंट्री ने तोड़ डाले रॉ की टीवी रेटिंग के तमाम रिकॉर्ड, 32 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा मैच
3 जिम में फोटो लेने पर भड़क गए WWE के सुपर स्टार रेंडी अॉर्टन, फैन का पकड़ लिया हाथ
Padma Awards List
X