ताज़ा खबर
 

India vs England 2nd ODI: इंग्लैंड ने 86 रन से जीता मैच, तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से की बराबरी

India vs England 2nd ODI: इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 322 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद 236 रनों पर ढेर हो गई।

India vs England 2nd ODI: इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड के लिए लियाम प्लकंट ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।(फोटो सोर्स- आईसीसी ट्विटर)

मेजबान इंग्लैंड ने शनिवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को 86 रनो से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 322 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद 236 रनों पर ढेर हो गई। भारत का आखिरी विकेट 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल (12) के रूप में गिरा। भारत के लिए सुरेश रैना ने 46 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी ने 37 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में वनडे क्रिकेट में 10,000 रन भी पूरे कर लिए। इंग्लैंड के लिए लियाम प्लकंट ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। डेविड विले और आदिल राशिद ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं। मार्क वुड को एक विकेट मिला।

इंग्लैंड के लिए जोए रूट ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए। वह पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान इयोन मोर्गन ने 51 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। डेविड विले 31 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से तेजी से 50 रन बनाने में सफल रहे। जेसन रॉय ने 40 और जॉनी बेयस्टरे ने 38 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

India vs England 2nd ODI Cricket Highlights, भारत बनाम इंग्लैंड क्रिकेट हाईलाइट्स:

– डेविड विली अपना 9वां ओवर डालने आए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने सिंगल लिया। तीसरी और चौथी पर गेंद कोई रन नहीं। पांचवी गेंद पर चहल ने स्ट्रेट ड्राइव लगाकर चौका बटोरा और मजाकिया अंदाज में ड्रेसिंग रूम की ओर बल्ला दिखाया। आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं। भारत- 227/9 (48)

– डेविड विली अपना 7वां ओवर डालते हुए। विली की लगातार तीन गेंदों पर कुलदीप यादव कोई रन नहीं बना पाए। चौथी गेंद पर कुलदीप ने सिंगल लेकर धोनी को स्ट्राइक दी। पांचवी गेंद पर कोई रन नहीं। आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर धोनी ने स्ट्राइक अपने पास रखी। भारत- 210/7 (44)

– 42वां ओवर आदिल राशिद को सौंपा गया। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर धोनी ने तेजी से 2 रन चुराए। तीसरी गेंद पर सिंगल आया। चौथी गेंद पर कुलदीप ने सिंगल लेकर स्ट्राइक धोनी को दी। पांचवी गेंद पर एक और आखिरी डॉट गेंद के साथ ओवर की समाप्ति। भारत- 202/7 (42)

-लियाम प्लंकेट गेंदबाजी के लिए आ चुके हैं। पहली बॉल डॉट। दूसरी गेंद पर सिंगल। तीसरी बॉल पर धोनी ने डबल लिया। पांचवीं बॉल पर एक रन के लिए दौड़। लास्ट गेंद पर पांड्या आउट। भारत को छठा झटका। भारत- 191/6 (39)

-भारत ने 36 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। धोनी 13, जबकि हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 4.86 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। भारत को जीत के लिए 148 रन की दरकार।

-मोईन अली को उनका आठवां ओवर सौंपा गयाहै। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर पांड्या ने तीन रन के लिए दौड़ लगाई। इस ओवर से कुल 5 रन बने। भारत- 162/5 (33)

-आदिल राशिद अपने चौथे ओवर में। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली गेंद पर रैना ने सिंगल निकाला। पांचवीं बॉल डॉट। लास्ट गेंद पर कोई भी रन नहीं। भारत- 148/4 (30)

-भारत ने 26 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 137 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 44, जबकि सुरेश रैना 36 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 5.27 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। भारत को जीत के लिए 191 रन की दरकार।

-बेन स्टोक्स को उनका चौथा ओवर सौंपा गया है। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी और चौथी बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर कोहली ने सिंगल लिया। विकेट यहां से धीमा होता नजर आ रहा है। लास्ट बॉल पर सिंगल। भारत- 109/3 (20)

-बेन स्टोक्स अपने तीसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर कोहली ने डबल लिया। अगली बॉल पर स्ट्राइक रैना के पास। इस ओवर से कुल 5 रन। भारत- 104/3 (18)

-भारत ने 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 87 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 19, जबकि सुरेश रैना 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 5.8 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। इंग्लैंड ने मुकाबले में दबाव बना रखा है।

-डेविड विले अपने छठे ओवर में। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर एक रन के लिए दौड़। इस ओवर में 4 रन बने। भारत- 65/3 (12)

मार्क वुड पांचवें ओवर में। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में रोहित क्लीन बोल्ड। भारत को पहला झटक लगा। विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। भारत के 50 रन पूरे। लास्ट तीन गेंदों पर सिंगल। भारत- 52/1 (9)

-भारत ने 7 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 45 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 13, जबकि शिखर धवन 29 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 6.43 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। भारत संभलकर खेल रहा है।

-मार्क वुड अपने तीसरे ओवर में। पहली बॉल पर धवन ने चौका लगाया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। बेयरस्टॉ के हाथ में चोट लगी है और वो फील्ड से बाहर जा चुके हैं। उनके स्थान पर मलान आ चुके हैं। तीसरी गेंद पर धवन ने डबल लिया। अगली बॉल पर डीप एक्सट्रा कवर की दिशा में चौका। भारत- 28/0 (5)

-डेविड विली इंग्लैंड की ओर से दूसरा ओवर डालते हुए। रोहित शर्मा ने पहली गेंद पर चौका लगाया। अगली बॉल पर सिंगल और स्ट्राइक पहली बार धवन के पास। अगली बॉल डॉट। भारत- 11/0 (2)

-इंग्लैंड ने टॉस जीतकर 48 ओवर में 6 विकेट के  नुकसान पर 305 रन बना लिए हैं। जो रूट 106, जबकि मोईन अली 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 6.35 के रनरेट से बल्लेबजी कर रहा है।

-सिद्धार्थ कौल सातवां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर विली ने चौका लगाया। अगली बॉल पर शानदार छक्का। तीसरी गेंद डॉट। चौथी गेंद पर विली ने मिड-विकेट की दिशा में चौका जड़ा। लास्ट दो गेंदों में। इंग्लैंड- 281/6 (46)

युजवेंद्र चहल अपने आखिरी ओवर में। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल को मोईन अली ने हवा में उठाया और रोहित शर्मा के हाथों कैच। इंग्लैंड को छठा झटका। क्रीज पर डेविड विले आ चुके हैं। इंग्लैंड- 240/6 (42)

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर 38 ओवर में 5 विकेट के  नुकसान पर 220 रन बना लिए हैं। जो रूट74, जबकि मोईन अली 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 5.79 के रनरेट से बल्लेबजी कर रहा है।

-उमेश यादव अपने छठे ओवर में। पहली चार गेंदों पर कोई रन नहीं। इस ओवर से कुल 1 रन ही बना। इंग्लैंड- 204/4 (35)

-चहल को उनका आठवां ओवर सौंपा गया। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर मॉर्गन ने डबल निकाला। इस ओवर से कुल 4 रन। इंग्लैंड-185/2 (30)

-चहल अपने सातवें ओवर में। पहली ही गेंद पर मॉर्गन ने छक्का जड़ा। दूसरी बॉल पर सिंगल। अगली तीन गेंदें डॉट। लास्ट बॉल पर रूट ने मिड-विकेट की दिशा में शॉट खेल सिंगल लिया। इंग्लैंड-176/2 (28)

-सुरेश रैना को गेंद सौंपी गई है। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर मॉर्गन ने सिंगल लेकर स्ट्राइक रूट को दी। लास्ट दो गेंदों पर भी एक-एक रन के लिए दौड़। इस ओवर से कुल 6 रन। इंग्लैंड-152/2 (25)

-इंग्लैंड ने टॉस जीतकर 21 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं। जो रूट 27, जबकि इयोन मॉर्गन 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 6 के रनरेट से बल्लेबजी कर रहा है।

-कुलदीप यादव अपने तीसरे ओवर में। पहली बॉल पर रूट ने सिंगल लिया। इस ओवर से कुल 12 रन टीम के खाते में। इंग्लैंड काफी दबाव में दिखने लगा है। इंग्लैंड- 113/2 (17)

-कुलदीप यादव अपने तीसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली गेंद पर रॉय ने चौका जड़ा। इस ओवर से कुल 7 रन टीम के खाते में आए। इंग्लैंड- 81/1 (13)

कुलदीप यादव को गेंदबाजी पर लगा दिया गया है। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर बेयरस्टॉ आउट। भारत को पहली सफलता हाथ लगी। जो रूट बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं।  इंग्लैंड- 71/1 (11)

-सिद्धार्थ कौल अपने चौथे ओवर में। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर चौका। तीसरी और चौथी बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। पांचवीं गेंद डॉट। लास्ट गेंद पर बेयरस्टॉ ने सिंगल लिया। इंग्लैंड- 56/0 (8)

-इंग्लैंड ने टॉस जीतकर 6 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 32 रन बना लिए हैं। जेसन रॉय 10, जबकि जॉनी बेयरस्टॉ 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 5.33 के रनरेट से बल्लेबजी कर रहा है।

-सिद्धार्थ कौल को गेंदबाजी सौंपी गई है। पहली गेंद डॉट। अगली बॉल पर बेयरस्टॉ ने चौका लगाया। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर एक और चौका। लास्ट दो गेंदों पर कोई रन नहीं। इंग्लैंड- 12/0 (2)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App