ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: बाकी दो टेस्‍ट के लिए मुरली विजय, कुलदीप यादव बाहर, पृथ्‍वी शॉ-हनुमा विहारी को मौका

India vs England 2018, India Test Squad, Playing 11, Fixtures, Highlights : तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने मेजबान टीम को 203 रनों की करारी शिकस्त के लिए मजबूर कर दिया।

पृथ्‍वी शॉ की कप्‍तानी में भारत ने अंडर-19 विश्‍व कप जीता है। (Photo : Twitter/BCCI)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वरिष्‍ठ चयन समिति ने बुधवार (23 अगस्‍त) को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में चुना है। बोर्ड ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। पृथ्वी को मुरली विजय के स्थान पर टीम में चुना गया था तो वहीं हनुमा को चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह टीम में चुना गया है। विजय फॉर्म में नहीं थे और वहीं पृथ्वी लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं हनुमा को भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है।

कुलदीप को लॉर्डस में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अंतिम-11 में चुना गया था लेकिन वो प्रभावित नहीं कर पाए थे। भारत इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पीछे है। चौथी मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में शुरू हो रहा है जबकि पांचवां मैच सात सितंबर से लंदन में शुरू होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने मेजबान टीम को 203 रनों की करारी शिकस्त के लिए मजबूर कर दिया। पहले दिन से भी भारतीय टीम इंग्लैंड पर हावी थी। भारत ने इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में 521 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। रविचंद्रन अश्विन ने जेम्स एंडरसन (11) के रूप में इंग्लैंड का आखिरी विकेट 317 के कुल स्कोर पर लेकर भारत को सीरीज की पहली जीत दिलाई।

टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, हनुमा विहारी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कलंकः संकट में घिरीं महिला खिलाड़ी
2 उपलब्धिः एशियाई खेल 2018: स्वर्णिम विनेश ने जीता दिल
3 India vs England 3rd Test: मैच जीत बोले विराट कोहली- “लोगों ने हम पर भरोसा करना बंद कर दिया था, हमने नहीं”
ये पढ़ा क्या?
X