ताज़ा खबर
 

India vs England 1st Test: अश्विन की गेंद पर एलिस्टर कुक रह गए दंग, इस तरह गंवा बैठे विकेट, देखें VIDEO

Ind vs Eng, India vs England 1st Test: एलिस्टर कुक ने अब तक रविचंद्रन अश्विन की 788 गेंदों का सामना करते हुए लगभग 46 के औसत से 324 रन बनाए हैं।

एलिस्टर कुक। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs Eng, India vs England 1st Test, Test Series Squad 2018, Schedule, Players List: भारत-इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने लंच तक 1 विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली ने मुकाबले के सातवें ही ओवर में रविचंद्रन अश्विन को गेंद थमाई, जिसने सभी को चौंका दिया, लेकिन कोहली का ये फैसला सही साबित हुआ।

पारी के नौंवे ओवर की पहली गेंद पर जेनिंग्स ने सिंगल लेकर स्ट्राइक एलिस्टर कुक को दी। कुक ने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर डिफेंस किया। कुक इस मैच से पहले भी अश्विन की घूमती गेंदों को समझने में गलती कर चुके थे, सो अबकी बार उनकी योजना अश्विन को संभलकर खेलने की थी। अगली बॉल पर अश्विन की घूमती गेंद ने कुक के बेल्स बिखेर दिए। कुक इस गेंद को पढ़ने में बिल्कुल नाकाम रहे। उन्हें खुद भी ना यकीन था कि बॉल इतना घूमेगी।

यहां देखें वीडियो-

पहले टेस्ट की पहली पारी में कुक 28 गेंदों में 2 चौकों की मदद से महज 13 ही रन बना सके। एलिस्टर कुक ने अब तक रविचंद्रन अश्विन की 788 गेंदों का सामना करते हुए लगभग 46 के औसत से 324 रन बनाए हैं। अश्विन ने उन्हें कुल 8 बार पवेलियन भेजा है। यानी औसतन 99वीं गेंद पर उन्होंने कुक को आउट किया है।

virat kohli, anushka sharma, anshuka virat, virat, anushka, virushka, virushka photos, virushka recent photos, virushka news, virat anushka photos, virat anushka selfie, entertainment news

अश्विन द्वारा सबसे अधिक बार शिकार होने वाले बल्लेबाज:

9 डेविड वॉर्नर
8 एलिस्टर कुक
7 एड कॉवन
6 डेरेन ब्रावो/ मार्लोन सैमुएल्स/ मिचेल स्टार्क/ मोर्ने मॉर्कल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App