ताज़ा खबर
 

India vs England 1st Test: स्लिप पर रहाणे ने टपकाया आसान कैच, देखिए कैसा रहा कोहली का रिएक्शन

Ind vs Eng, India vs England 1st Test: मैच के छठे ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसने कोहली को हैरान कर दिया। ये टीम इंडिया की ऐसी चूक थी, जिसे वह भविष्य में कभी दोहराना नहीं चाहेगी।

अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

Ind vs Eng, India vs England 1st Test, Test Series Squad 2018, Schedule, Players List: इंग्लैंड ने यहां एजबेस्टन मैदान पर जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के पहले दिन बुधवार (1 अगस्त) को भारत के खिलाफ भोजनकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 28 ओवरों में 83 रन बना लिए हैं। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज केटन जेनिंग्स 38 और कप्तान जोए रूट 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। मैच के छठे ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसने कोहली को हैरान कर दिया। ये टीम इंडिया की ऐसी चूक थी, जिसे वह भविष्य में कभी दोहराना नहीं चाहेगी।

दरअसल हुआ यूं कि 5.3 ओवर में इशांत की गेंद जेनिंग्स के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर सीधे स्लिप पर खड़े अजिंक्य रहाणे की ओर गई। विराट भी गेंद की दिशा में ही थे। रहाणे के हाथ से टकराकर गेंद मैदान पर गिर पड़ी। रहाणे कुछ क्षण के लिए हैरान रह गए और विराट कोहली हैरत भरी नजरों से रहाणे की ओर देखते रहे। कोहली को यकीन ही नहीं था कि रहाणे ऐसी चूक कर जाएंगे। अगर रहाणे गेंद लपकने के प्रयास ना करते, तो संभवत: कोहली इसे सफलता में तब्दील कर सकते थे।

यहां देखें वीडियो-

बता दें कि अपने 1000वें टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक (13) के रूप में अपना अब तक का एकमात्र विकेट खोया है। कुक ने जेनिंग्स के साथ पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड किया। इसके बाद रूट ने जेनिंग्स के साथ मिलकर पहले सत्र का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी हो चुकी। जेनिंग्स ने अभी 77 गेंदों का सामना किया है और चार चौके लगाए हैं। वहीं रूट ने 63 गेंदों की पारी में चार बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App