ताज़ा खबर
 

हार्दिक पंड्या ने बेन स्टोक्स की गेंद पर जड़ा ऐसा चौका; आईसीसी भी हुआ हैरान, किया यह कमेंट

India vs England 1st T20I: मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी जिसमें 67 रन अय्यर के बल्ले से निकले। जवाब में इंग्लैंड ने मुकाबले को बिल्कुल एकतरफा बना दिया। इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 27 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 13, 2021 12:31 AM
Hardik Pandya India vs Englandइंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 3 भारतीय बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। इनमें हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं। (सोर्स- आईसीसी ट्विटर)

Ind vs Eng: इंग्लैंड ने 5 मैच की सीरीज के पहले टी20 में भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। हालांकि, हार्दिक पंड्या ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने 21 गेंद की अपनी पारी के दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया।

खास यह रहा है कि उन्होंने बेन स्टोक्स के एक ही ओवर में छक्का और चौका लगाया। हार्दिक ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर स्टोक्स को छक्का जड़ा। स्टोक्स की यह गेंद स्लोअर थी। हार्दिक बाहर निकले और लॉन्ग ऑफ के ऊपर से गेंद को सीधा सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया। स्टोक्स ने अगली गेंद शॉर्ट फेंकी। हार्दिक पंड्या आखिरी क्षणों में अपने शरीर को बिल्कुल आधा मोड़ लिया, वह भी पीठ की तरफ और गेंद से बल्ले का इस तरह संपर्क कराया कि बॉल विकेटकीपर के ऊपर से होते हुए सीमा रेखा के पार पहुंच गई।

हार्दिक के इस शॉट की कॉमेंट्री कर रहे क्रिकेट विशेषज्ञों ने तारीफ की। क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) भी शॉट को देखकर हैरान रही गई। उसने हार्दिक की उसी पोज वाली तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया। उसने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘हार्दिक पंड्या की ओर से लगाए गए इस शॉट का नाम बताइए।’ इसके बाद उसने दो आंखों वाली इमोजी भी पोस्ट की। इसका एक मतलब यह भी होता है कि वह हार्दिक के इस शॉट को देखकर हैरान है।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी जिसमें 67 रन अय्यर के बल्ले से निकले। जवाब में इंग्लैंड ने मुकाबले को बिल्कुल एकतरफा बना दिया। इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 27 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज की हार को भुलाते हुए सीमित ओवरों में अपना लोहा मनवाया। उसने खेल के तीनों विभाग (गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण) में भारत को उन्नीस साबित किया। इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए अहम मानी जा रही इस श्रृंखला में इंग्लैंड के बल्लेबाजों भारतीय गेंदबाज परेशान नहीं कर पाए।

Next Stories
1 इंग्लैंड ने 27 गेंद पहले ही जीता मैच, टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया
2 India vs England 1st T20: डेविड मलान ने जड़ा छक्का, इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया
3 CSK IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी ने की छक्कों की बारिश, हैरान रह गए अंबाती रायुडू, देखें video
ये पढ़ा क्या?
X