ताज़ा खबर
 

India vs England 1st ODI : इन खिलाड़ियों को मिल सकता है भारत वर्सेज इंग्लैंड मैच में मौका

India vs England 1st ODI: भारत और इंग्लैंड सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में गुरुवार को खेलेंगे। भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी है।

भारत बनाम इंग्लैंड।

भारत-इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। तीन एकदिवसीय मैचों की इस श्रृंखला में टीम इंडिया टी20 के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी। वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के पास नंबर-1 टीम बनने का मौका है। अगर भारत इस सीरीज में इंग्लैंड को 3-0 से मात दे देता है तो वो वनडे क्रिकेट में नंबर-1 की कुर्सी पर वापसी कर लेगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

भारत और इंग्लैंड सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में गुरुवार को खेलेंगे। भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी है। भारत ने दो मई को इंग्लैंड से वनडे में पहला स्थान गंवा दिया था। उसके पास अब इस स्थान को दोबारा हासिल करने का मौका है। वहीं अगर इंग्लैंड इस सीरीज में भारत को एक भी मैच जीतने नहीं देती है तो वह 10 अंकों की बढ़त के साथ पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत कर लेगी।

India vs England 1st ODI Live Cricket Streaming, Ind vs Eng Live Score at Sony Liv Live, Sony Six

India vs England 1st ODI Live Cricket Score Streaming, भारत बनाम इंग्लैंड टी20 लाइव क्रिकेट स्कोर अपडेट्स 

 

Live Blog

India vs England 1st ODI Live Cricket Score, Ind vs Eng Predicted Playing 11, Squad, Players List, Live Cricket Streaming Online: Check Live Updates Here 

14:47 (IST) 12 Jul 2018
विश्व कप 2015 के बाद इंग्लैंड ने जीते 69में से 46 वनडे

विश्व कप 2015 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड ने 69 में से 46 वनडे मैच जीते हैं। उसे द्विपक्षीय श्रृंखला में भारत ने जनवरी 2017 में हराया था। भारतीय टीम प्रबंधन को विश्व कप के मद्देनजर विभिन्न संयोजन आजमाने का भी मौका मिल जायेगा। 

14:19 (IST) 12 Jul 2018
फुल स्क्वायड

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड : ईयोन मोर्गन (कप्तान), जॉसन राय, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, मोईन अली, जो रूट, जैक बाल, टाम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल रशीद, डेविड विली, मार्क वुड।

14:09 (IST) 12 Jul 2018
India vs England 1st ODI Live Cricket Score: सिद्धार्थ कौल और शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है मौका

गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जो अंतिम एकादश में जगह पा सकते हैं।अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में सिद्धार्थ कौल या शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार कमर में जकड़न से उबरने पर उमेश यादव के साथ नयी गेंद संभालेंगे। इंग्लैंड के हौसले आस्ट्रेलिया पर मिली जीत के बाद बुलंद है। आईपीएल के स्टार रहे बटलर उस लय को कायम रखना चाहेंगे। वहीं जासन पावरप्ले का फायदा उठाना बखूबी जानते हैं। मध्यक्रम में टेस्ट कप्तान रूट और वनडे कप्तान मोर्गन होंगे। 

14:08 (IST) 12 Jul 2018
India vs England 1st ODI Live Cricket Score: शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे

शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करेंगे जबकि राहुल तीसरे नंबर पर उतरेंगे। यही बल्लेबाजी क्रम रहने पर कोहली को चौथे नंबर पर उतरना होगा। इसके बाद सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और हरफनमौला हार्दिक पंड्या उतरेंगे। 

13:36 (IST) 12 Jul 2018
India vs England 1st ODI Live Cricket Score

केएल राहुल के उम्दा फार्म के कारण कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतर सकते हैं। राहुल ने आयरलैंड के खिलाफ 70 और पहले टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाये थे।

13:17 (IST) 12 Jul 2018
India vs England Live Cricket Score: संभावित प्लेइंग इलेवन भारत

संभावित प्लेइंग इलेवन भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, उमेश यादव, सुरेश रैना, कुलदीप यादव, एमएस धोनी, हार्डिक पांड्य, युजेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।

13:16 (IST) 12 Jul 2018
India vs England Live Cricket Score: संभावित प्लेइंग इलेवन इंग्लैंड

संभावित प्लेइंग इलेवन इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), आदिल रशीद, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोएन अली, डेविड विली, लिआम प्लंकेट, मार्क वुड, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स।