ताज़ा खबर
 

निदास ट्रॉफी 2018: तय था भारत-श्रीलंका के बीच फाइनल होना? बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर ने दिया सबूत

शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम अंतिम ओवर में रोमांचक जीत अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की, वहीं श्रीलंका की टीम इस टूर्नामेंट में महज एक मैच ही जीतने में कामयाब रही।

मनीष पांडे। (फोटो सोर्स- ap)

निदास ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को भारत का सामना बांग्लादेश से होना है। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका को पछाड़ते हुए बांग्लादेश की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है। श्रीलंका को दो बार हराकर बांग्लादेश की टीम ने सभी को हैरान कर दिया। शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम अंतिम ओवर में रोमांचक जीत अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की, वहीं श्रीलंका की टीम इस टूर्नामेंट में महज एक मैच ही जीतने में कामयाब रही। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के निदेशक नैमूर रहमान ने फेसबुक पोस्ट के जरिए दावा किया है कि श्रीलंका और भारत के बीच फाइनल मुकाबला होना तय माना जा रहा था। उन्होंने एक मैच पास का तस्वीर पोस्ट किया, जिसमें 18 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच का ब्यौरा दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने अभी तक इस पार को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 10 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने शानदार अंदाज में जीत अपने नाम किया था। विकेटकीपर बल्लेबाज मुस्तफिजुर रहीम ने इस मैच में नाबाद 35 गेंदों में 72 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने का काम किया था।

कुशल मेंडिस। (फोटो सोर्स- AP)

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने सभी को चौंकाते हुए 5 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही थी। वहीं शुक्रवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में महमुदुल्लाह के नाबाद 18 गेंदों में 43 रनों की पारी की बदौलत बांग्लादेश श्रीलंका को दो विकेट से हराने में कामयाब रही। इस मैच में तमीम इकबाल भी अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे थे।

बता दें कि श्रीलंका आजादी के 70 साल का जश्न मनाते हुए निदास ट्रॉफी का आयोजन किया है। टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद श्रीलंकन फैन्स अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खफा है। वहीं भारतीय टीम ने शुरुआती चार मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल कर पहले ही फाइनल में जगह बना ली थी। रविवार को भारत का सामना बांग्लादेश से होना है और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App