ताज़ा खबर
 

चयन समिति ने डे-नाइट टेस्ट से ऋषभ पंत को रिलीज किया, ऋद्धिमान साहा के कवर के लिए KS Bharat टीम इंडिया से जुड़े

ऋषभ पंत टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यह फैसला इसलिए गया है ताकि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले खुद को तैयार कर सकें।

ऋषभ पंत और कोना श्रीकर भरत।

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के बीच चौंकाने वाली खबर आई है। भारतीय क्रिेकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहले डे-नाइट टेस्ट मैच से रिलीज कर दिया है। उनकी जगह आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत को ऋद्धिमान साहा के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। ऋषभ पंत को सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के लिए टीम से रिलीज किया गया है।

चूंकि ऋषभ पंत टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यह फैसला इसलिए गया है ताकि वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले खुद को तैयार कर सकें। चयन समिति ने पंत के साथ-साथ शुभमन गिल को भी कोलकाता टेस्ट से रिलीज कर दिया है। उनको भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए रिलीज किया गया है।

पीटीआई में छपी खबर के मुताबिक, बीसीसीआई के एक पदाधिखारी ने कहा, ‘ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज दोनों में हिस्सा लेंगे, इसीलिए चयनकर्ताओं ने सोंचा कि उन्हें सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए रिलीज किया जाना चाहिए, ताकि वे अपनी तैयारियों को और पुख्ता कर सकें।’ ऋषभ पंत इंदौर में खेले गए 2 मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में भी टीम इंडिया की आखिरी एकादश में शामिल नहीं थे।

ऋषभ पंत की जगह KS Bharat को साहा के कवर के तौर पर बुलाया गया है। KS Bharat इंडिया ए टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं। हालांकि वे कभी भी सीनियर भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। उन्होंने अब तक 69 फर्स्ट क्लास मैचों में 3909 रन बनाए हैं। उनके नाम 8 शतक और 20 अर्धशतक हैं।

विशाखापट्टनम से एयरपोर्ट की ओर निकलते हुए पीटीआई से बातचीत में KS Bharat ने कहा, ‘मैंने पहली बार पिंक बॉल से लखनऊ में टेस्ट मैच खेला था। वह दलीप ट्रॉफी का मुकाबला था। मुझे कॉल आया है। मुझसे टीम इंडिया से जुड़ने के लिए कहा गया है। मैं अपने आदर्श विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। ऋद्धिमान साहा इस वक्त के सबसे बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक हैं। यह मेरे लिए एक बेहतरीन मौका है। मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा।’

Next Stories
1 नसीम शाह की उम्र पर मचा बवाल, लोगों ने कहा- Age छिपाने में पाकिस्तानी माहिर, शाहिद अफरीदी भी कर चुके हैं कारनामा
2 VIDEO: शमी बने ‘हेलमेट किलर’, बांग्लादेश के 2 खिलाड़ी हुए घायल; कोहली ने दिखाई दरियादिली
3 Day-Night Test: रोहित शर्मा ने SUPERMAN बनकर एक हाथ से लपका कैच, विराट कोहली देखकर रह गए दंग; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X