बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान विराट कोहली ने टीम में किया ये बड़ा बदलाव

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक हुए टेस्ट मुकाबलों की बात करें तो दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कुल नौ मैच खेले हैं। इसमें से एक टेस्ट मैच को छोड़ दें तो सभी में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है।

India vs Bangladesh, Ind vs Ban 1st Test Match Playing 11 LIVE: भारत बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट मैच प्लेइंग इलेवन लाइव स्कोर।

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले हुई टी20 सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की है। विराट कोहली को आराम दिए जाने के कारण टी20 की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी। अब विराट ने वापस अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है। टी20 सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम हार गई थी। ऐसे में वह टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करने की कोशिश करेगी।

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक हुए टेस्ट मुकाबलों की बात करें तो दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कुल नौ मैच खेले हैं। इसमें से एक टेस्ट मैच को छोड़ दें तो सभी में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। 2015 में बांग्लादेश में खेली गई एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज का नतीजा ड्रा रहा था। दोनों टीमों के बीच यह सातवीं टेस्ट सीरीज है। दोनों टीमों के बीच पहली टेस्ट सीरीज 2000 में खेली गई थी।।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

बांग्लादेश : इमरुल कायेस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तयाजुल इस्लाम, अबू जैद, एबादत हुसैन।

Live Blog

Highlights

    08:50 (IST)14 Nov 2019
    पंत को सुधार की जरूरत

    पंत को अपने कैरियर की शुरूआत से ही अपनी विकेटकीपिंग के लिये आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है और मोंगिया ने कहा कि इस युवा विकेटकीपर को राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान पक्का करने के लिये बेसिक्स पर ध्यान लगाने की जरूरत है।

    08:22 (IST)14 Nov 2019
    दूसरा मैच ईडन गार्डन्स में

    पिंक बॉल से बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट ईडन गार्डन्स पर 22 नवंबर से खेला जाएगा जो भारत और बांग्लादेश दोनों के लिए डे-नाइट का पहला टेस्ट होगा। पहले टेस्ट से पूर्व हालांकि अधिकांश सवाल दूसरे टेस्ट को लेकर ही दागे गए।

    08:12 (IST)14 Nov 2019
    मैच से पहले बोले विराट

    बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैदान से मेजबान टीम की अच्छी यादें जुड़ी हैं जिनसे जीत के लिये उसकी प्रेरणा में इजाफा होगा।

    07:53 (IST)14 Nov 2019
    कोहली के नाम 2 टेस्ट में 256 रन

    विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 2 टेस्ट ही खेले हैं। उन्होंने 256 रन बनाए हैं। वहीं, इशांत 5 मैच में 13 विकेट ले चुके हैं। इस मैच की बात करें तो दोनों टीमें निम्न खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

    07:41 (IST)14 Nov 2019
    बांग्लादेश के खिलाफ सचिन का रिकॉर्ड शानदार

    सचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 टेस्ट मैच में 136.66 के औसत से 820 रन बनाए हैं। जहीर खान ने 7 टेस्ट मैच में 31 विकेट लिए थे।

    07:30 (IST)14 Nov 2019
    तेंदुलकर और जहीर टॉप पर

    बांग्लादेश के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने के मामले में क्रमशः सचिन तेंदुलकर और जहीर खान टॉप पर हैं। मौजूदा टीम इंडिया में यह उपलब्धि अभी विराट कोहली और इशांत शर्मा के नाम है।

    Next Stories
    1 Happy B’Day Manoj Tiwari: गौतम गंभीर को कोलकाता में पीटने की दी थी धमकी, रणजी मुकाबले में हो गई थी बहस
    2 Tshwane Spartans vs Nelson Mandela Bay Giant 5th T20I Playing 11, TS vs NMBG Live Score Updates: डिविलियर्स और जेसन रॉय मचाएंगे धमाल, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
    3 मेरी जिंदगी में अभिशाप की तरह रहे हरभजन सिंह, एडम गिलक्रिस्ट ने कहा- उसे समझना बहुत मुश्किल
    यह पढ़ा क्या?
    X