ताज़ा खबर
 

India vs Bangladesh (Day 2): बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल नहीं हो पाया शुरू

India vs Bangladesh (Day 2): भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी खेल काफी रोमांचक होने की संभावना है लेकिन बारिश ने सारे रोमांच को खराब कर दिया है।

Author Updated: June 11, 2015 1:30 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में खेला जा रहा एक मात्र टेस्ट मैच दूसरे दिन भी बारिश की वजह से शुरू नहीं हो सका है। खबर के मुताबिक फातुल्लाह में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। पिच पर कवर्स डले हुए हैं और पूरे ग्राउंड में पानी भर गया है। जानकारों के मुताबकि लंच के बाद खेल शुरू होने की संभावना है।

इससे पहले मैच के पहले दिन बुधवार को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (150 नाबाद) और मुरली विजय (89 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने मजबूत शुरुआत करते हुए पहले दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 239 रन बना लिए।



धवन 158 गेंदों की पारी में अब तक 21 चौके लगा चुके हैं। अपनी पारी के 101वें गेंद पर चौका लगाकर धवन ने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया। विजय ने 178 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

बांग्लादेश के खिलाफ सलामी जोड़ी के तौर पर भारत की ओर से यह सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पूर्व दिनेश कार्तिक और वसीम जाफर ने वर्ष-2007 में सलामी जोड़ी के तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ 175 रनों की साझेदारी की थी।

बहरहाल, बांग्लादेश को अपने एकादश में केवल एक तेज गेंदबाज मोहम्मद शाहिद को मौका देने का खामियाजा भुगतना पड़ा और दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से रन बटोरे। इस बीच मिडविकेट पर सुवागत होम द्वारा धवन का एक आसान कैच छोड़ना भी मेजबान टीम को महंगा पड़ा। धवन को पहले ही सत्र में 73 के निजी योग पर यह जीवनदान मिला।

पहले दिन मैच कैसा रहा यहां पढ़ें- India vs Bangladesh (Day 1): धवन का शतक, टीम इंडिया बड़े स्कोर की ओर, India 239/0

इससे पूर्व, टॉस भारत ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शुरू में थोड़ा संभलकर खेलने के बाद तेजी से रन बनाने शुरू किए और 23 ओवरों तक भारत की रन संख्या 106 रनों तक पहुंचा दी।

अगले ओवर में अभी तीन गेंद ही फेंकी गई थी कि मैच को बारिश के कारण रोकना और इससे दिन का तीन घंटे से भी ज्यादा का समय बर्बाद हुआ।

भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे एक बार फिर खेल शुरू हुआ लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाजों के लिए हालात नहीं बदले।

पहले दिन बांग्लादेश ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रही। गुरुवार को दूसरे दिन का खेल निर्धारित समय से आधे घंटे पहले शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X