ताज़ा खबर
 

VIDEO: कोहली ने दर्शकों से कहा- शमी को सपोर्ट करो, फिर भारतीय गेंदबाज ने झटक लिए 2 गेंद पर 2 विकेट

Virat Kohli Cheers: अब विराट कोहली फैंस से कोई मांग करें और वे उसे पूरी नहीं करें तो ऐसा हो ही नहीं सकता। लिहाजा मैदान में मौजूद दर्शक शमी का उत्साहवर्धन करने लगे। फिर क्या था, शमी ने अगली ही गेंद पर बांग्लादेश के बल्लेबाज को पवेलियन भेजने का कारनामा कर दिखाया।

Author नई दिल्ली | Updated: November 14, 2019 8:54 PM

Ind vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर दिख रही है। बांग्लादेश की टीम 58.3 ओवर में 150 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं, भारत ने 26 ओवर में 1 विकेट पर 86 रन बना लिए। अब वह बांग्लादेश के स्कोर से सिर्फ 64 रन कम है और उसके 9 विकेट गिरने बाकी हैं। भारत को ड्राइविंग सीट में पहुंचाने में उसके गेंदबाजों खासकर मोहम्मद शमी ने अहम भूमिका निभाई।

मोहम्मद शमी ने 13 ओवर में महज 27 रन दिए और 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने चायकाल से पहले का आखिरी ओवर फेंका। इस ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर उन्होंने 2 विकेट चटकाए। हालांकि, शमी के इस शानदार प्रदर्शन में अप्रत्यक्ष रूप से कप्तान विराट कोहली का भी हाथ था। इसका उदाहरण मैच के दौरान के वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है। इस VIDEO में विराट मैदान में मौजूद दर्शकों की ओर इशारा करके शमी की हौसलाअफजाई करने को कह रहे हैं।

अब विराट कोहली फैंस से कोई मांग करें और वे उसे पूरी नहीं करें तो ऐसा हो ही नहीं सकता। लिहाजा मैदान में मौजूद दर्शक शमी का उत्साहवर्धन करने लगे। फिर क्या था, शमी ने अगली ही गेंद पर बांग्लादेश के बल्लेबाज को पवेलियन भेजने का कारनामा कर दिखाया। दरअसल, मैदान में मौजूद दर्शक विराट-विराट के नारे लगा रहे थे। ऐसे में विराट कोहली ने फैंस की ओर देखा और इशारा किया कि वे मुझे चीयर करने के बजाय मोहम्मद शमी की हौसलाअफजाई करें।

दर्शक जैसे ही मोहम्मद शमी को चीयर करने लगे, तो उन्होंने अगली ही गेंद पर मुशफिकुर रहीम को बोल्ड कर दिया। वे यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपनी अगली गेंद पर मेहदी हसन को एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद उनका ओवर पूरा हो गया और अंपायरों ने चायकाल की घोषणा कर दी। शमी के पास चायकाल के बाद अपनी हैट्रिक बनाने का मौका था। हालांकि, वे सफल नहीं हो पाए। वे यदि ऐसा कर पाते तो टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन जाते। टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अब तक इरफान पठान और हरभजन सिंह ही हैट्रिक ले पाए हैं।

बता दें कि विराट इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को चीयर करने के लिए दर्शकों से मांग कर चुके हैं। दरअसल, बॉल टैम्परिंग की सजा भुगतने के बाद मैदान पर स्मिथ को वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में भारत के खिलाफ मैच में दर्शकों के प्रतिकूल व्यवहार का सामना करना पड़ा था। वहां मौजूद इंडियन फैंस स्मिथ के स्ट्राइक पर आते ही ‘धोखेबाज, धोखेबाज’ चिल्लाने लगे थे। यही नहीं, जब हार्दिक पंड्या आउट होने पर स्मिथ थर्ड मैन पर जाने लगे तो दर्शकों ने उनकी हूटिंग शुरू कर दी। ऐसे में विराट ने दर्शकों की ओर इशारा करते हुए कहा था कि वे स्मिथ की हूटिंग करने के बजाय उनकी हौसलाफजाई करें।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कैपिटल्स को दिया, बदले में दिल्ली को मिले मयंक मार्कंडेय और राहुल तेवतिया
2 ममता बनर्जी और शेख हसीना के साथ मैच का लुत्फ उठाएंगे अमित शाह, अभिनव बिंद्रा और मैरीकॉम का भी करेंगे सम्मान
3 पहले दिन बांग्लादेश 150 पर ढेर, भारत ड्राइविंग सीट पर
जस्‍ट नाउ
X