ताज़ा खबर
 

India vs Bangladesh 1st T20: शिवम दुबे को मिला डेब्यू का मौका, इन खिलाड़ियों को दिखाना होगा दम

भारत की बात करें तो इस मुकाबले में शिवम दूबे और संजू सैमसन दो ऐसे नाम हैं जिनको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

India vs Bangladesh, Ind vs Ban 1stT20 Playing 11 LIVE: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Ind vs Ban: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रदूषण के कहर के साथ भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाना है। इसको लेकर दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया है। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं तो वहीं बांग्लादेश की कप्तानी महमुद्दलाह कर रहे हैं। दोनों टीमें जीत के साथ इस सीरीज में आगाज करना चाहेंगी।

भारत की बात करें तो इस मुकाबले में शिवम दूबे और संजू सैमसन दो ऐसे नाम हैं जिनको लेकर काफी चर्चा हो रही है। दूबे को मौका मिल सकता है, वहीं, सैमसन भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। चहर और चहल में भी जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है।

 इन खिलाड़ियों के साथ उतरी है दोनों टीमें

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान),शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) , शिवम दूबे, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल।

बांग्लादेशः लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शहाबुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन।

Live Blog

Highlights

    18:23 (IST)03 Nov 2019
    प्रदूषण के बावजूद मैच

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है और यहां तक कि स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं लेकिन पूर्व के कटु अनुभवों के बावजूद बीसीसीआई की 'रोटेशन नीति' के तहत फिरोजशाह कोटला को मिला यह मैच आयोजित किया जाएगा।

    18:18 (IST)03 Nov 2019
    खलेगी शाकिब की कमी

    बांग्लादेश को भारत रवाना होने से पहले बड़ा झटका लगा था जब आईसीसी ने उनके टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान शाकिब पर दो साल का प्रतिबंध लगाया क्योंकि उन्होंने तीन बार भ्रष्टाचार की पेशकश की रिपोर्ट नहीं की थी।

    18:00 (IST)03 Nov 2019
    भारत का पलड़ा भारी

    भारत ने इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए सभी आठ टी20 मैचों में जीत दर्ज की है। ऐसे में अपने स्टार खिलाड़ी शाकिब पर प्रतिबंध लगने के कारण 'पंगु' बने बांग्लादेश के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने में भारत को ज्यादा दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

    17:39 (IST)03 Nov 2019
    प्रदूषण बड़ा मसला नहीं

    बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो साफ कर चुके हैं कि उनके खिलाड़ियों के लिए यह बहुत बड़ा मसला नहीं है भले ही उनकी टीम 'मास्क' लगाकर अभ्यास कर रही थी।

    17:19 (IST)03 Nov 2019
    इन खिलाड़ियों पर नजर

    रोहित ने कहा  4, 5, 6 और सात नंबर के बीच काफी बदलाव होता रहा। इसलिए यह हमारे लिये इन खिलाड़ियों को आजमाने का सर्वश्रेष्ठ समय है। श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडे और ऋषभ पंत हैं। कई खिलाड़ी हैं जो ये भूमिका निभा सकते हैं

    16:54 (IST)03 Nov 2019
    वर्ल्ड कप पर होगी नजरें

    भारत और बांग्लादेश को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में दमखम दिखाकर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नमेंट के लिए खुद को परखने के प्रयास की शुरुआत करेंगे।

    16:30 (IST)03 Nov 2019
    खुद को आगे रखना पसंद नहीं करते रोहित

    भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले मजबूत मध्यक्रम तैयार करने के लिये विकल्पों की कमी नहीं है तथा साफ किया कि युवाओं के दिमाग में सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिये वह लगातार बदलाव करने की नीति के खिलाफ भी हैं।

    15:52 (IST)03 Nov 2019
    प्रदूषण पर नहीं अब क्रिकेट पर है ध्यान

    बांग्लादेश टीम की बैठक में खराब वायु गुणवत्ता का मुद्दा भी उठा लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह रियाद ने कहा कि अब समय क्रिकेट पर ध्यान देने का है क्योंकि मौसम की परिस्थितियां उनके हाथ में नहीं हैं।

    15:38 (IST)03 Nov 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    India vs Bangladesh 1st T20 मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports Network पर देख सकते हैं। Star Sports 1, Star Sports HD1, Star Sports 2 and Star Sports HD2 पर इंग्लिश कमेंट्री के साथ मैच को देखा जा सकता है।

    15:03 (IST)03 Nov 2019
    पंत या सैमसन?

    देखने वाले बात होगी कि आखिर इस मुकाबले में ऋषभ पंत को मौका मिलता है या फिर संजू सैमसन के नाम को तरजीह दी जाती है। हो सकता है कि इन दोनों खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए।

    14:46 (IST)03 Nov 2019
    शिखर-केएल पर रहेगी नजर

    इस मुकाबले में केएल राहुल और शिखर धवन पर सभी की नजर रहेगी। दोनों से एक आतिशी पारी की दरकार होगी। केएल राहुल को अपनी जगह पक्की करने के लिए भी इस मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करना होगा।

    14:32 (IST)03 Nov 2019
    पिच की अहम भूमिका

    अरुण जेटली स्टेडियम के फिरोज कोटला मैदान की इस पिच हमेशा आलोचनाओं में घिरी रही है। आज होने वाले मैच में भी पिच अहम भूमिका निभा सकती है।

    13:47 (IST)03 Nov 2019
    रोहित ने मैच का दिया भरोसा

    प्रदूषण के चलते दिल्ली की हालात खराब है लेकिन रोहित शर्मा ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भरोसा दिया था कि वो इससे बेपरवाह हैं और पूरी तरह से तैयार हैं। देखना होगा कि आखिर खिलाड़ी किस रणनीति के साथ उतरते हैं।

    13:18 (IST)03 Nov 2019
    संजू सैमसन पर भी निगाहें

    युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन पर इस मुकाबले में सभी की नजर है। देखना होगा कि आखिर वो आज के मैच में खेलते हैं या नहीं। उन्होंने हाल फिलहाल में कमाल का प्रदर्शन किया है।

    12:21 (IST)03 Nov 2019
    शिवम दूबै तैयार

    इस पहले मुकाबले में शिवम दूबे को मौका दिया जा सकता है वो अपनी पावरहिटिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने नेट में काफी पसीना बहाया है। देखना होगा कि आज वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

    12:06 (IST)03 Nov 2019
    दिल्ली की हवा बेहद खराब

    भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच आज होना है। दिल्ली की हवा काफी खराब है और खिलाड़ियों ने मास्क लगाकर प्रैक्टिस की है। दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

    Next Stories
    1 VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले जब चहल ने की दो ‘मुस्टंडो’ की सवारी, कहा- मुंह से मारता हूं लंबे छक्के
    2 IND vs BAN: पहले टी-20 मैच में युजवेंद्र चहल बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, विकेटों के अर्धशतक से केवल 4 कदम दूर
    3 भारतीय पुरुष हॉकी टीम को मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट, रूस को 11-3 से दी पटखनी