ताज़ा खबर
 

India vs Australia 1st T20 Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी 6 विकेट से मात

India vs Australia Women 1st T20 Highlights (इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया हाईलाइट्स): । टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर केवल 152 रन ही बनाए। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर हासिल कर लिया।

मूनी और विलनी की साझेदारी में कंगारू खेमे ने 11 ओवरों में अपने 100 रन पूरे किए। (फोटोः एपी)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए त्रिकोणीय टी20 सीरीज का आगाज निराशाजनक रहा है। उसे गुरुवार को खेले गए पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर केवल 152 रन ही बनाए। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर हासिल कर लिया।

भारतीय महिला टीम के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे अधिक 67 रनों की पारी खेली। उनकी पारी और अनुजा पाटिल की ओर से दिए गए 35 रनों के योगदान के दम पर भारत 152 रनों का स्कोर बना सका। इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाई। मंधाना ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्के लगाए। पाटिल ने 21 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत की पारी को 152 रनों पर समेटने में एश्ले गार्डनर और एलिसे पैरी की भूमिका अहम रही। दोनों ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा, डेलिसा किमिंसे ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को बेथ मूनी ने 45 रन बनाकर अच्छी शुरुआत दी। मूनी के अलावा, टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में एलिसे वैलानी (39) और मेग लानिंग (35) की भूमिका भी अहम रही। इस पारी में भारत की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। पूनम यादव को एक सफलता मिली। इस सीरीज का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च को खेला जाएगा। भारतीय टीम 25 मार्च को इंग्लैंड से भिड़ेगी।

India vs Australia Women 1st T20 Highlights:

– ऑस्ट्रेलिया जीत के बेहद करीब आ चुका है। मैग लेनिंग 25, जबकि रिशेल 11 रन बनाकर खेल रही हैं। टीम को जीत के लिए 20 गेंदों में महज 8 रन की दरकार है। ऑस्ट्रेलिया0 145/4 (16.4)

-ऑस्ट्रेलिया ने 13.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं। टीम को जीत के लिए 41 गेंदों में 41 रन की दरकार है। भारतीय टीम के हाथों से मैच निकलता हुआ दिख रहा है।

– मूनी-विलनी की शानदारी साझेदारी के बलबूते ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11 ओवर्स में अपने 100 रन पूरे कर लिए। अब टीम जीत के और नजदीक बढ़ती नजर आ रही है।

– कंगारू खेमे ने 10.2 ओवरों में 92 रन टीम के लिए जोड़ लिए हैं। 38 रनों पर मूनी और 34 रनों पर विलनी भारत के लिए स्थिति गंभीर कर रही हैं।

– टीम ने आठ ओवरों में 81 रन बना लिए हैं। यानी 12 ओवरों में उसे 72 रनों की जरूरत है। मिताली की लड़कियां ऐसे में फील्डिंग और गेंदबाजी पर अपना पूरा जोर आजमा रही हैं, ताकि कहीं से भी अतिरिक्त रन न जाएं।

– दबाव में होने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई खेमा धीरे-धीरे लक्ष्य की ओर बढ़ता दिख रहा है। टीम ने 7.2 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए हैं। मूनी और विलनी की यह जोड़ी भारत के लिए मुश्किल बन सकती है।

– मूनी और विलनी के लिए इस वक्त स्थिति थोड़ी जटिल नजर आ रही है। मूनी 18 गेंदों पर 25 रन बना चुकी हैं, जबकि विलनी के खाते में अभी तक 12 रन आए हैं।

– 5.2 ओवर हो चुके हैं। टीम का स्कोर 48/2 है। यानी अभी कंगारुओं को 105 रन जीत के लिए चाहिए। मूनी 22 रन और ईजे विलनी चार रन पर क्रीज पर डटी हैं।

– ऑस्ट्रेलियाई टीम 153 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है। जल्दबाजी दिखाने के चक्कर में टीम का दूसरा विकेट भी गिर गया। ए.गार्डनर को 15 रनों पर गोस्वामी ने बोल्ड किया।

– जवाबी पारी में कंगारू टीम की ओर से बी.एल मूनी और ए.जे हीली आई थीं। लेकिन हीली को गोस्वामी ने चार रन पर क्लीन बोल्ड पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App