ताज़ा खबर
 

वीडियो: ”वुलवरीन” ह्यूज जैकमैन ने टीम इंडिया को बताया सुपरहीरो, कहा- शानदार वापसी करेगी विराट कोहली एंड कंपनी

पुणे टेस्ट में स्टीव ओकीफी और नाथन लियोन की फिरकी के जादू से ऑस्‍ट्रेलिया ने पहला क्रिकेट टेस्ट 333 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

अॉ़स्ट्रेलियाई अभिनेता ह्यू जैकमैन (बाएं) और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली।

अॉस्ट्रेलिया से पुणे टेस्ट हारने वाली टीम इंडिया को एक बड़े हॉलिवुड अभिनेता से प्रोत्साहन मिला है। एक्समैन सीरीज में म्यूटेंट वुलवरीन का किरदार अभिनेता ह्यूज जैकमैन ने कहा है कि भले ही पहले टेस्ट में अॉस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया हो, लेकिन कप्तान विराट कोहली की टीम जोरदार वापसी करेगी, बिल्कुल वैसे ही जैसे सुपर हीरोज करते हैं। उन्होंने इसके मद्देनजर एक वीडियो भी पोस्ट की है। 53 सेकंड की इस वीडियो में 48 वर्ष के इस अॉस्ट्रेलियाई एक्टर ने इस खेल के प्रति प्यार जताते हुए टीम इंडिया को अपनी पसंदीदा टीम बताया है।

यह बोले जैकमैन : वीडियो में ”लोगन” ने कहा, भारत में मेरे सभी फैन्स को नमस्ते। क्या आप जानते हैं कि क्रिकेट मेरा पसंदीदा खेल है और कुछ वर्षों में आप और आपकी क्रिकेट टीम का क्या शानदार सफर रहा है। आपके ‘सुपरहीरोज’ (टीम इंडिया) ने दुनिया के सभी टीमों को जोरदार झटका दिया है। आंख मारते हुए वह कहते हैं, लेकिन मेरी अॉस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में आपकी टीम से बेहतर खेला। लेकिन मैं जानता हूं कि टीम इंडिया शानदार खेलेगी, जैसा अब तक नहीं खेली, क्योंकि सुपरहीरोज एेसा ही करते हैं, लोगन भी एेसा ही करता है। यह पहली बार नहीं है जब ह्यू जैकमैन ने इस खेल के प्रति अपना प्यार जाहिर किया हो। इससे पहले वह अॉस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के खिलाफ क्रिकेट खेल चुके हैं। इस मैच में उन्होंने वॉर्न को दिखा दिया था कि वह कच्चे खिलाड़ी नहीं हैं।

यहां देखें वीडियोः

आपको बता दें कि पुणे टेस्ट में स्टीव ओकीफी और नाथन लियोन की फिरकी के जादू से ऑस्‍ट्रेलिया ने पहला क्रिकेट टेस्ट 333 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्‍ट्रेलिया ने इसके साथ ही भारत के लगातार 19 मैचों के अजेय अभियान को भी थाम दिया और साथ ही 20 टेस्ट बाद मेजबान टीम को उसके मैदान पर हार का स्वाद चखाया। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया को भारत में लगातार सात टेस्‍ट हारने के बाद पहली बार जीत मिली है। पुणे टेस्‍ट से पहले उसे साल 2004 में नागपुर में जीत मिली थी। उस मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत में सात टेस्‍ट हारे और चार ड्रा कराए। 4502 दिन बाद उसे भारतीय जमीं पर जीत मिली है। इधर, एशिया महाद्वीप में कंगारू टीम लगातार नौ टेस्‍ट हारने के बाद जीती है।

ऑस्ट्रेलिया के इस महान बल्लेबाज ने कहा, 'कोहली हैं वनडे में दुनियां के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज', देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App