ताज़ा खबर
 

रविंद्र जडेजा ने लपका शानदार कैच, शुभमन गिल से भिड़ने के बावजूद हाथ से नहीं छिटकने दी गेंद; देखें Video

रविंद्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मैथ्यू वेड का शानदार कैच लपका। इस कैच को पकड़ने के चक्कर में शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा भिड़ भी गए, लेकिन भारतीय ऑलराउंडर ने खुद पर से अपना नियंत्रण नहीं खोया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 26, 2020 3:13 PM
Ravindra Jadeja Shubman Gill Collision Watch Videoरविचंद्रन अश्विन की गेंद पर रविंद्र जडेजा ने मैथ्यू वेड का कैच लपका। इस दौरान वह और शुभमन गिल भिड़ गए। (सोर्स- स्क्रीनशॉट)

चोट के बाद वापसी करने वाले रविंद्र जडेजा ने दूसरे टेस्ट में शानदार फील्डिंग का मुजाहिरा किया। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मैथ्यू वेड का शानदार कैच लपका। इस कैच को पकड़ने के चक्कर में शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा भिड़ भी गए, लेकिन भारतीय ऑलराउंडर ने खुद पर से अपना नियंत्रण नहीं खोया और गेंद को अपने हाथ से छिटकने नहीं दिया। मैथ्यू वेड का कैच वाला यह वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (cricketcomau) ने अपने ट्विटर पर शेयर भी किया है।

वीडियो में साफ दिख रहा है, कैच पकड़ने को लेकर जडेजा और शुभमन गिल में कन्फ्यूजन हो गया था। अश्विन की गेंद पर मैथ्यू वेड ने मिड-ऑन और मिड-विकेट के ऊपर से गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने की कोशिश की, लेकिन शॉट पूरी तरह से उनके बल्ले पर आया नहीं और गेंद हवा में ज्यादा ऊपर चली गई। यह देख मिड-विकेट पर खड़े शुभमन गिल कैच पकड़ने के लिए अपनी जगह से दौड़े। रविंद्र जडेजा मिड-ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने भी कैच पकड़ने के लिए अपने बाईं ओर दौड़ लगाई।

मोहम्मद सिराज की गेंद पर बाल-बाल बचे मार्नस लाबुशाने, हेलमेट ने बचाई जान; देखें VIDEO

जडेजा ने देख लिया था कि गिल भी कैच के लिए भाग रहे हैं। उन्होंने हाथ से गिल को अपनी जगह ही रुकने का इशारा किया। लेकिन शायद गिल जडेजा का सिग्नल देख नहीं पाए और दौड़ते रहे और मिड-ऑन की ओर से आ रहे जडेजा से भिड़ गए। दोनों के बीच इतनी तेज से टक्कर हुई कि शुभमन गिल मैदान पर ही गिर पड़े। हालांकि, जडेजा ने अपना संतुलन नहीं खोया। उन्होंने पहले गेंद को हवा में ही अपने कब्जे में ले लिया और फिर उसे छिटकने भी नहीं दिया।

VIDEO: अश्विन के जाल में फिर फंसे स्टीव स्मिथ, नंबर-1 बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसने लंच से पहले ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। ओपनर जो बर्न्स और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ खाता भी नहीं खोल पाए थे।

Next Stories
1 भारत में जन्में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन हार गए जिंदगी की जंग, 8 साल से गले के कैंसर से जूझ रहे थे
2 पहले दिन ऑस्ट्रेलिया पर भारत रहा भारी, बुमराह ने 4 और अश्विन ने झटके 3 विकेट
3 ‘ऑस्ट्रेलिया को माइंड गेम खेलने दीजिए, हमारा फोकस अपने खेल पर,’ बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले बोले अजिंक्य रहाणे
ये पढ़ा क्या?
X